लापरवाह आयुष्मान मित्रों पर होगी विभागीय कार्रवाई, योजना की प्रगति से डीएम नाराज

 | 
लापरवाह आयुष्मान मित्रों पर होगी विभागीय कार्रवाई, योजना की प्रगति से डीएम नाराज

अवधनामा संवाददाता


बाराबंकी। जिलाधिकारी डा आदर्श सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी ने जन आरोग्य योजना की समीक्षा की, जिसमें लक्ष्य के सापेक्ष आयुष्मान कार्ड न बनाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होने कहा कि जो आयुष्मान मित्र शासन की मंशा के अनुरूप् कार्य नहीं कर रहे है, उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

डीएम ने जानकारी दी कि चिकित्सा प्रभारियों को समय से चिकित्सालयों में उपस्थित होने के निर्देश दिये गये हैं।  साथ ही ओपीडी में आने वाले मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करने को प्राथामिकता देने को कहा गया है।  उन्होने कहा कि आयुष्मान वार्ड को बनाये जाने के लिए और अधिक तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि बेहतर कार्य करने वाले कर्मियों को प्रोत्साहित किया जाए तथा लापरवाह कर्मियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी एकता सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी राम जी वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक महिला, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, समस्त एसीएमओ, समस्त चिकित्सा प्रभारी, सहित समस्त सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।