स्मार्ट रोड व सीवर निर्माण कार्यो को अतिशीघ्र पूर्ण कराने की मांग

 | 
स्मार्ट रोड व सीवर निर्माण कार्यो को अतिशीघ्र पूर्ण कराने की मांग

सहारनपुर (Saharanpur)। स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत स्मार्ट रोड व सीवर निर्माण कार्यो में हो रहे विलम्ब के कारण आमजन को हो रही परेशानियों को लेकर व्यापारियों का प्रतिनिधि मण्डल पूर्व विधायक राजीव गुम्बर की अगुवाई में महापौर संजीव वालिया से मिला और शीघ्र अतिशीघ्र निर्माण कार्यो का अविलम्ब पूरा कराये जाने की बात कही।

पूर्व विधायक राजीव गुम्बर के नेतृत्व में कोर्ट रोड क्षेत्र के व्यापारी आज नगर निगम पहुंचे। जिस पर नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने स्मार्ट रोड के निर्माण कार्य में हो रही देरी और लगातार उत्पन्न हुई समस्याओं के निदान के लिए कार्यदाई संस्थाओं आरसीसी डेवलपर्स , जेएसपी कंपनी , जल निगम के अधिकारी, जलकल के अधिकारी तथा निर्माण विभाग के अधिकारियों को वहां पर तलब किया। बैठक के दौरान अधिकारियों द्वारा एक दूसरे पर लीपापोती करने पर और हीला हवाली होने पर निवर्तमान विधायक राजीव गुंबर का गुस्सा फूट गया। उन्होंने अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी संस्था, जल निगम एवं नगर निगम के अधिकारियों का ना तो आपस में तालमेल है और ना ही इन लोगों को पूरे प्रोजेक्ट की जानकारी है जिस कारण अभी तक गलियों, मकानों में दुकानों के सिवर का मैन लाइन से मिलान नहीं किया गया है न ही पानी की पाइप लाइन डाली गई हैं और जो काम सीवर डालते हुए कर दिए जाने चाहिए थे वे अभी तक पूर्ण नहीं हुए हैं जिस कारण बार-बार सड़क का निर्माण कार्य रुक जाता है।  उन्होंने निश्चित समय के अंदर इस निर्माण को पूरा कर करने का अल्टीमेटम दिया।

जल निगम के अधिशासी अभियंता को उनके नक्शे में कई गलतीया गिनवा दी और कार्य में कई खामियां गिनवा दी और कहा ऐसा लगता है कि अधिकारियों को सम्पूर्ण कार्य की जानकारी ही नही है और इसी कारण सभी कामो में देरी हो रही है और जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जनता के लिए कार्य करने वाले अधिकारी होने के बावजूद आप लोग जनहित का ध्यान ना रखकर लीपापोती कर रहे हैं। यह पैसा जनता का पैसा है आप लोगों की लेटलतीफी से व अनदेखी से आम जनता और व्यापारियों का नुकसान हो रहा है। यह किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा। उन्होंने यहां तक कह डाला कि अगर स्मार्ट रोड बनाना तुम्हारे बस की बात नहीं है तो इसे कम से कम आम सड़क की तरह ही बना दो कि लोग चलने लायक तो बन जाए।

अपनी गलतियां स्वीकार करते हुए संबंधित अधिकारियों ने वादा किया कि कल से ही दिन रात काम शुरू किया जाएगा और निश्चित अवधि के अंदर यह कार्य पूरा करके आपको दिया जाएगा। इस दौरान प्रमुख रूप से क्षेत्रीय पार्षद पुनीत चौहान , पार्षद मुकेश गक्कड़, अशोक छाबड़ा, अजय खटाना, सजय खेड़ा, सनी गुलाटी, पप्पू भाई, सुलभ मेहरा, जितेंद्र मल्होत्रा, अशोक मारवाह ,राजीव शर्मा तुषार, अजय चौहान, नवनीत मित्तल, शिवकुमार मानकयराजीव अरोड़ा, कुलविंदर सिंह , हरीश डंग, राघव सेठ सहित बड़ी संख्या में व्यापारी रहे।