95 प्रतिशत वैक्सीनेशन वाले पार्षद होंगे पुरस्कृत

नगरायुक्त ने वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण कर लोगों को किया जागरुक
 
 | 
95 प्रतिशत वैक्सीनेशन वाले पार्षद होंगे पुरस्कृत

अवधनामा संवाददाता 
 

सहारनपुर। जिस पार्षद के वार्ड में 95 प्रतिशत वैक्सीनेशन होगा उसे नगर निगम की ओर से विशेष रुप से सम्मानित किया जायेगा तथा पुरस्कार के लिए मुख्यमंत्री को भी उसका नाम भेजा जायेगा। नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बुधवार की दोपहर नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन के साथ शहर के अनेक क्षेत्रों में पैदल भ्रमण कर लोगों को कोरोना के प्रति सजग करते हुए वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया।
नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बुधवार को नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन के साथ ज्वालानगर, मौहल्ला किला, तेलियोवाली गली में पैदल घूमकर लोगों को कोरोना के प्रति सचेत करते हुए मुंह पर मास्क लगाने तथा वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना एक बार फिर पैर पसार रहा है, केवल मास्क व सैनेटाइजेशन का प्रयोग और वैक्सीनेशन ही इससे बचा सकता है। नगरायुक्त ने ज्वालानगर में विकास त्यागी के डिपो पर किये जा रहे वैक्सीनेशन कैंप का भी निरीक्षण किया और स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि मौहल्ला किला व उसके आस पास के क्षेत्र में वैक्सीनेशन बहुत कम हुआ है लोग वैक्सीनेशन के प्रति लापरवाही बरत रहे है। भ्रमण के दौरान नगरायुक्त ने सड़क पर चलते लोगों को रोककर तथा दुकानदारों, रेहड़ी व रिक्शेवालों से पूछा कि उन्होंने वैक्सीनेशन करा लिया है या नहीं।
बाद में नगरायुक्त ने मौहल्ला जाफरनवाज वैक्सीनेशन केंद्र तथा वार्ड 57 व 62 के सराय मरदान अली, आली की चुंगी, याहियाशाह आदि क्षेत्रों में लगाये गए वैक्सीनेशन केंद्रों का भी निरीक्षण किया और लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति प्रेरित किया। उन्हें कहा कि जिस पार्षद के वार्ड में 95 प्रतिशत वैक्सीनेशन होगा उसे नगर निगम द्वारा विशेष रुप से पुरस्कृत किया जायेगा तथा पुरस्कार के लिए उसका नाम मुख्यमंत्री को भी भेजा जायेगा। उन्होंने कहा कि अभी तक सहारनपुर में सिर्फ 77 प्रतिशत वैक्सीनेशन हो पाया है जबकि नगर निगम का लक्ष्य शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने का है।
उधर नगरायुक्त के निर्देश पर प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बीएस नेगी के नेतृत्व में प्रवर्तन दल की टीम ने वार्ड नंबर 8 बेहट रोड दानिश कॉलोनी व वार्ड नंबर 32 के खानआलमपुरा में लोगों के घर घर जाकर उन्हें वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया। उन्होंने वार्ड 32 की मस्जिदों में इमाम से भी संपर्क किया और उनसे अनुरोध किया कि वे वैक्सीनेशन केलिए मस्जिद से एनाउंस कराएं। इस अभियान में उनके साथ समाज सेवी इकराम अंसारी, डॉ. मौहम्मद कामिल का सहयोग रहा। टीम में प्रवर्तन दल के हेमराज, नवाबुद्दीन, रणदीप, विक्रम, जगपाल तथा स्वास्थय निरीक्षक अमरीश कुमार व सोमकुमार शामिल रहे।