निगम ने पेट्रोल पम्प से चार लाख वसूले

बकाया जमा न करने पर सील लगाने पहुंची थी निगम की टीम
 
 | 
निगम ने पेट्रोल पम्प से चार लाख वसूले

अवधनामा संवाददाता 

सहारनपुर। नगर निगम ने बकायेदारों से कर वसूली के लिए सख्ती बढ़ा दी है। वसूली की कड़ी में नगर निगम द्वारा सोमवार को बेहट रोड़ स्थित पेट्रोल पम्प को सील करने की कार्यवाही शुरू की गयी, लेकिन सील लगाने से पहले ही पेट्रोल पम्प स्वामी द्वारा चार लाख रूपये का चौक आपत्ति के साथ टैक्स विभाग को दे दिया गया। उक्त पेट्रोल पम्प पर पिछले करीब छः वर्ष का टैक्स बकाया था। 
बेहट रोड़ स्थित पेट्रोल पम्प द्वारा पिछले छः-सात वर्षों से नगर निगम में टैक्स जमा नहीं कराया जा रहा था। नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह के निर्देश पर अपर नगर आयुक्त राजेश कुमार यादव के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम सोमवार को उक्त पेट्रोल पम्प को सील करने के लिए पहुंची तो पेट्रोल पम्प पर हडबड़ी मच गयी। पेट्रोल पम्प के स्वामी का कहना था कि उनकी सम्पत्ति पर जो कर निर्धारण किया गया है वह बहुत अधिक है, जिसके सम्बन्ध में उनके द्वारा नगर निगम के टैक्स विभाग में लिखित रूप में पुनः एसेेसमेंट हेतु प्रार्थना पत्र दिया गया था लेकिन उस पर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। इस पर अपर नगर आयुक्त राजेश कुमार यादव ने पेट्रोल पम्प स्वामी को आश्वस्त किया कि टैक्स विभाग से जांच कराकर जल्दी ही उनकी शिकायत का निस्तारण किया जाएगा। 
पेट्रोल पम्प स्वामी ने अपनी आपत्ति के साथ चार लाख रूपये का चौक निगम अधिकारियों को दिया। कार्यवाही के दौरान मुख्य कर निर्धारण अधिकारी रवीश चौधरी, कर अधीक्षक विनय शर्मा, प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बी.एस. नेगी, कर निरीक्षक विकास, प्रवेज आलम, अक्षय कपिल तथा प्रवर्तन दल के नरेश, हेमराज, विक्रम, पवन, प्रवीण, जगपाल तथा नवाबुद्दीन आदि मौजूद रहे।