कोरोना पर अंकुश के लिए निगम और प्रशासन ने पूरी ताकत झोंकी

डीएम व नगरायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर जागरुकता प्रचार वाहन किये रवाना
 
 | 
कोरोना पर अंकुश के लिए निगम और प्रशासन ने पूरी ताकत झोंकी

अवधनामा संवाददाता 

सहारनपुर। कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन और नगर निगम ने पूरी ताकत झोंक दी है। शहर में घर घर कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए जहां मोबाइल टीमें काम कर रही है वहीं कोरोना टीका लगवाने के लिए दर्जनों वाहन भी शहर में प्रचार के लिए लगाये गये है। इन वाहनों को जिलाधिकारी अखिलेश सिंह व नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने आज नगर निगम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा निगम के दर्जनों वाहन पहले ही प्रचार कार्य में लगे हैं। उधर नगर निगम में बनाये गए कोविड कंट्रोल रुम ने भी काम करना शुरु कर दिया है। डीएम व नगरायुक्त ने कंट्रोल रुम का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना को हल्के में न लें। यह वायरस है अपना कब क्या रुप दिखा दें और उसके क्या परिणाम सामने आ जायें, कुछ नहीं कहा जा सकता। उन्होंने मुंह पर मास्क, सोशल डिस्टेंस और सैनेटाइजर के प्रयोग पर बल दिया। जिन लोगों ने टीका नहीं लगवाया है उन्हें टीका लगवाने तथा जिनकी दूसरी डोज डियू उन्हें दूसरी डोज लगवाने तक 15-18 वर्ष के सभी किशोेरों के टीकाकरण पर जोर दिया।
नगरायुक्त ज्ञानेंद्रसिंह ने कहा कि कोरोना टीके को लेकर कोई भी किसी तरह के भ्रम में न रहे। कोरोना टीका पूरी तरह सुरक्षित है। अधिक आयु और बीमार व्यक्ति घबराये नहीं, टीका जरुर लगवाये। यह टीका उन्हें जोखिम से सुरक्षित करेगा। उधर नगरायु क्त ने राजस्व विभाग को निर्देश दिए हैं कि सभी राजस्व निरीक्षकों को घर घर जाकर कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति जागरुक करें और टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें।