कांग्रेस ने स्थापित किये प्रतिष्ठान उद्योग, भाजपा सरकार बेंच रही- पुनिया

 | 
कांग्रेस ने स्थापित किये प्रतिष्ठान उद्योग, भाजपा सरकार बेंच रही- पुनिया

अवधनामा संवाददाता

बाराबंकी। 26 जनवरी 1950 को कांग्रेस ने दुनिया का सबसे सुन्दर संविधान दिया। आजादी की लडाई में कांग्रेस की बडी भूमिका थी और इसके बाद आजादी को बचाये रखने का काम कांग्रेस ने किया, देश 562 छोटी बडी रियासतो मे बटां था जिसके एकीकरण का काम कांग्रेस पार्टी ने किया। आजादी के बाद जिस देश में सुई नही बनती थी उस भारत देश में लोकतंत्र की स्थापना करके संवैधानिक संस्थाओ को खडा करके उन्हे ताकतवर बनाने का काम कांग्रेस ने किया।

यह उद्गार उत्तर प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन पूर्व सांसद डा0 पीएल पुनिया ने आज जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय के प्रांगण में अमर शहीद बलभद्र सिंह के उद्यान में कांग्रेस पार्टी के 137वें स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी ध्वज का झण्डारोहण कर राष्ट्रगान के पश्चात् व्यक्त किये।

पूर्व सांसद श्री पुनिया ने कहा कि जिस कांग्रेस पार्टी ने देश की एकता अखण्डता के लिये अपने दो प्रधानमंत्रियो की शहादत दे दी। उस पर वर्तमान के सत्ताधारी लोग 70 वर्ष में कुछ न करने का आरोप लगा रहे है। आज स्थापना दिवस के अवसर मै उन्हे बता रहा हूँ कि सार्वजनिक क्षेत्र में बडे उद्योग सेल, भेल, बीएसएनएल, शिपिंग कारपोरेशन, इन्डियन एयर लाइनस, एनटीपीसी, कोल इन्डिया, रेलवे, एनएमडीसी, ओएनजीसी का निर्माण, आईआईटी, एम्स से लेकर इसरो और परमाणु अनुसंधान केन्द्र की स्थापना कांग्रेस पार्टी ने की जिसे वर्तमान की मोदी सरकार उसे बेचने का काम कर रही है। देश को खाद्यन्न की मामले मेें हरित क्रान्ति योजना चलाकर, श्वेत क्रान्ति चलाकर दूध के मामले में आत्मनिर्भर बनाने का काम हमारी नता इन्दिरा गांधी ने किया, पाकिस्तान को तोड कर बंग्लादेश एक स्वतंत्र राष्ट्र बनाने का सूचना क्रान्ति के साथ देश को 21वीं शताब्दी मेे ले जाने का काम कांग्रेस पार्टी और उसके महान नेताओ की सोच थी। आज कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर हम कांग्रेसजन सर उठाकर कह सकते है कि भारत देश को आजदी से लेकर जो भी मिला है कांग्रेस की देन है।ध्वजारोहण के समय कांग्रेस अध्यक्ष मो0 मोहसिन, राजेन्द्र वर्मा फोटोवाला, अमरनाथ मिश्रा, सरजू शर्मा, शिवशंकर शुक्ला, इरफान कुरैशी, सत्य प्रकाश वर्मा, रामानुज यादव, शिवानी सिंह, राम हरख रावत, अरशद अहमद, प्रशान्त सिंह, रोहित यादव, धनन्जय सिंह आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे।