तहसील मिश्रिख में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

 | 
तहसील मिश्रिख में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस 

अवधनामा संवाददाता

सीतापुर जनता की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक आर पी सिंह की अध्यक्षता में तहसील मिश्रिख में सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने शिकायतकर्ताओं को एक-एक करके सुना एवं उनकी शिकायतों के प्रभावी निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी ने यह निर्देश भी दिये कि निस्तारण से शिकायतकर्ता को अवश्य अवगत कराया जाये।पुलिस अधीक्षक आर पी सिंह ने पुलिस विभाग से संबंधित प्रकरणों को सुनकर संबंधित पुलिस अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कृषि, चिकित्सा, समाज कल्याण, दिव्यांगजन सशक्तीकरण, आपूर्ति आदि विभागों द्वारा स्टाल लगाकर शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी एवं लाभान्वित भी किया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 मधु गैरोला, जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी राजकपूर, परियोजना अधिकारी डूडा सुधीर गिरि, जिला पंचायत राज अधिकारी मनोज कुमार, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कृष्ण मुरारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा0 प्रभात कुमार सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। 

तहसील मिश्रिख में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 41 शिकायतों में से 5 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। इसी प्रकार से जनपद की अन्य तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील लहरपुर में प्राप्त 35 प्रार्थना पत्रों में से 4, तहसील महमूदाबाद में प्राप्त 27 प्रार्थना पत्रों में से 2, तहसील सिधौली में प्राप्त 44 प्रार्थना पत्रों में से 2, तहसील सदर में प्राप्त 27 प्रार्थना पत्रों में से 2, तहसील महोली में प्राप्त 20 प्रार्थना पत्रों में से 2, तहसील बिसवां में प्राप्त 26 प्रार्थना-पत्रों में से 1 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष बची हुयी शिकायतों को पृष्ठांकित कर एक सप्ताह के अन्दर संबंधित अधिकारी को निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।