19 को अयोध्या आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

ओबीसी मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 18 व 19 सितंबर को डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में की जाएगी आयोजित

 | 
19 को अयोध्या आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
अवधनामा संवाददाता 


अयोध्या। भारतीय जनता पिछड़ा मोर्चा उत्तर प्रदेश के द्वारा अयोध्या की पावन भूमि पर सर्किट हाउस में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद नरेंद्र कश्यप ने संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 18 व 19 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा मोर्चा अपनी कार्य समिति की बैठक डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के संत कबीर सभागार में करने जा रहा है। जिसमें पूरे उत्तर प्रदेश के संगठनात्मक दृष्टि से निर्मित 98 जिलों के पदाधिकारी, क्षेत्रीय पदाधिकारी एवं प्रदेश पदाधिकारी इस कार्यसमिति की बैठक में सम्मिलित होंगे। उन्होंने बताया कि 19 सितंबर को भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल का प्रथम सत्र में मार्गदर्शन प्राप्त होगा एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का भी मार्गदर्शन पिछड़ा वर्ग मोर्चा को प्राप्त होगा। 18 सितंबर को उद्घाटन सत्र में प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश के प्रभारी दयाशंकर सिंह, उत्तर प्रदेश की सह प्रभारी पूनम बजाज, केंद्रीय मंत्री बी एल वर्मा, भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री संगम लाल गुप्ता सांसद एवं डॉ के लक्ष्मण राष्ट्रीय अध्यक्ष पिछड़ा मोर्चा, पूर्व गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर का समापन सत्र में मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

भाजपा पिछड़ा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद नरेन्द्र कश्यप का कहना है कि भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव में 350 से ज्यादा सीटें जीतने जा रही है। भाजपा पिछड़ा मोर्चा की अयोध्या की पावन भूमि में होने वाली प्रदेश कार्यसमिति में इसके लिए रणनीति बनायी जायेगी। प्रदेश व जिला स्तर के पदाधिकारियों को केन्द्र व प्रदेश सरकार के द्वारा गरीबों, वंचितों व पिछड़ों हक को लेकर किये गये कार्यो की चर्चा करके इसको प्रसारित करने के लिए निदेर्शित किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि संसद से बिल पास कराकर ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाना भाजपा सरकार की बड़ी उपलब्धि है। इससे समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान के संकल्पों को सम्बल मिलेगा। सरकार ने सभी वर्गो की अपेक्षा के अनुसार अपनी योजनाएं दी है। भाजपा संगठन का मूलमंत्र सर्वस्पशी, सर्वग्राही व सर्व समावेशी है। प्रत्येक पात्र व्यक्ति को शत प्रतिशत योजना का लाभ मिलना इसका परिचायक है। केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं चुनाव में जीत का आधार बनेगी।

उन्होने बताया कि विपक्षी दलों द्वारा भाजपा के समाज के हित रचनात्मक कार्यो में रोड़ा अटकाने के साथ जनता को गुमराह करने का लगातार प्रयास किया जाता रहा है। विपक्ष गुमराह करने की राजनीति को जरा सा भी जनसमर्थन नहीं मिल रहा है। इसके बाद भी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को पार्टी की सम्पर्क, संवाद व प्रवास की नीति को अपनाते हुए लगातार जनता के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। गरीबों, वंचितों व पिछड़ों के हित में किये गये कार्यो की जानकारी विस्तार से आम जनता के समक्ष रखनी पड़ेगी। इस विषय में बेहतर प्लान के लिए प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में ओबीसी मोर्चा के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की जायेगी।

उन्होने कहा कि अयोध्या में होने वाली पिछड़ा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को लेकर गरीबों, वंचितों व पिछड़ों का प्रतिनिधित्व करने वाले पार्टी के नेताओं में उत्साह का माहौल है। पिछले 5 दिनों से प्रदेश अध्यक्ष के साथ अन्य पदाधिकारी जोर शोर से तैयारियों में लगे हुए हैं प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में सभी पदाधिकारी अपनी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे है। विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि सबका साथ सबका विकास के पथ पर चलते हुए हम सबका विश्वास हासिल करने के लक्ष्य की ओर तेजी से बढ़ रहे है। गरीबों, किसानों व मजदूरों का उत्थान सरकार की प्राथमिकता है। अयोध्या के विकास के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार ने योजनाओं की श्रंखलाएं प्रदान की है। प्रेस वार्ता में प्रदेश महामंत्री विनोद यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष चिरंजीव चौरसिया, प्रमेंद्र जांगड़ा, जयप्रकाश कुशवाहा, भास्कर निषाद, शिव नायक वर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी सौरभ जायसवाल, अयोध्या प्रभारी व मीडिया प्रभारी ऋषि चौरसिया, विजय गुप्ता ,आरडी विश्वकर्मा व अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।