डॉ.मुखर्जी के एक निशान एक विधान के सपने को भाजपा ने किया पूरा: कर्मवीर

 | 
डॉ.मुखर्जी के एक निशान एक विधान के सपने को भाजपा ने किया पूरा: कर्मवीर

अवधनामा संवाददाता 

सहारनपुर (Saharanpur)।भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सह महामंत्री संगठन कर्मवीर सिंह ने कहा कि देश में 70 वर्षो से अत्याचार, अनाचार को खत्म कर एक देश में एक निशान एक विधान के डॉ.मुखर्जी के सपने को पूर्ण कर धारा 370 समाप्त कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मान बढ़ाया है।

अग्रवाल धर्मशाला में भाजपा द्वारा आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कर्मवीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में घूम घूम कर विदेशों में रह रहे भारतीयों को एकत्र किया और जब जहां कही किसी को परेशानी हुई तो तुरंत उनको सहायता देने का काम किया है। उन्होंने अपने कार्यकाल में देश का नाम रोशन किया और आज भारत की गिनती दुनिया के सशक्त राष्ट्रों में होने लगी है। उन्होंने देश से 70 वर्षाे के अत्याचार और अनाचार को खत्म करने का काम किया, एक देश एक निशान एक विधान के डॉ मुखर्जी के सपने को पूरा करने का काम धारा 370 हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया।यह केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों का नतीजा है कि सम्पूर्ण विश्व में भारत ने योग की पताका फहराई और अब अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाने लगा है। आज पूरा विश्व योग को मान रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में योगी सरकार ने कानून व्यवस्था को सुदृढ किया और अपराध व अपराधियो के प्रति टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए सभी अपराधियो पर कार्यवाही कर प्रदेश की जनता को सुरक्षित माहौल दिया है।हमारी सरकार ने दिव्यांगों के लिए काम किया और किन्नर समाज की परेशानियों को देखते हुए किन्नर आयोग का गठन किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के विचार को पूरा करने में जुटी हुई है जिसका उद्देश्य समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक सुविधाएं पहुँचाना व उनके जीवन को बेहतर बनाना है। जबसे प्रदेश में भाजपा सरकार आई है महिलाओं के खिलाफ अपराधों में कमी आई है। एन्टी रोमियो स्कुवाड़ के द्वारा 10 हज़ार से अधिक लोगो के विरुद्ध कार्यवाही की गई है। प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है और पूर्ववर्ती सरकारों में गोमती रिवर फ्रंट, खनन और आगरा एक्सप्रेस वे से संबंधित घोटालों की निष्पक्ष जांच का भी काम किया है। प्रदेश में चार नए एक्सप्रेस वे, पाँच अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे बनाये जा रहे हैं। कोरोना महामारी से बचाने का काम योगी सरकार ने किया जिसकी प्रशंसा पूरे विश्व में हुई है। प्रदेश मेंविदेशी निवेश बढ़ा है और  विकास दर दोगुनी हुई इसके साथ ही कोरोना काल होने के बावजूद औद्योगिक निवेश भारी मात्रा मे बढ़ा है। इसके साथ ही 18 साल से कम उम्र के बच्चों को 50 लाख से अधिक मेडिकल किट वितरित की गई हैं और प्रदेश में 1 करोड 18 लाख से अधिक परिवारों को आयुष्मान योजना के अंदर पांच लाख रुपए का हेल्थ इंश्योरेंस की सुविधा दी गई है।

सम्मेलन को महापौर संजीव वालिया, भाजपा महानगर अध्यक्ष राकेश जैन, पूर्व सांसद राघवलखन पाल शर्मा, पूर्व विधायक राजीव गुम्बर, लाजकृष्ण गांधी, दिनेश सेठी व केएल अरोड़ा ने भी सम्बोधित किया।सम्मेलन में प्रमुख रूप से कार्यक्रम संयोजक मनोज ठाकुर, प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के राजीव गुप्ता, दिनेश माहेश्वरी, डॉ पंकज खन्ना, डॉ.रवि शर्मा, डॉ.नीलू राणा, अधिवक्ता ज्ञानपाल गुप्ता, आशीष गुप्ता, सुमित कालरा, शुभम शर्मा, सतीश चौधरी सहित बड़ी संख्या में शिक्षक, चिकित्सक अधिवक्ताओं व पूर्व सैनिकों सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।सम्मेलन की अध्यक्षता जेवी जैन डिग्री कॉलेज के प्राचार्य वकुल बंसल ने की।