सीएम योगी आदित्‍यनाथ का बड़ा कदम, देवबंद में खुलेगा ATS कमांडो सेंटर- तैयारियां पूरी

अवधनामा संवाददाता देवबंद (Deoband)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी एटीएस कमांड़ो सेंटर देवबंद में खोलने का फैसला किया है। सहारनपुर व आसपास जिले समेत पूरी यूपी के लिए यह बड़ा फैसला माना जा रहा है। एटीएस कमांडो सेंटर खोलने की तैयारी पहले से ही चल रही थी। जिसकी जानकारी गुपचुप रखी गई थी। अधिकारीक जानकारी
 | 

सीएम योगी आदित्‍यनाथ का बड़ा कदम, देवबंद में खुलेगा ATS कमांडो सेंटर- तैयारियां पूरी

अवधनामा संवाददाता

देवबंद (Deoband)। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने यूपी एटीएस कमांड़ो सेंटर देवबंद में खोलने का फैसला किया है। सहारनपुर व आसपास जिले समेत पूरी यूपी के लिए यह बड़ा फैसला माना जा रहा है। एटीएस कमांडो सेंटर खोलने की तैयारी पहले से ही चल रही थी। जिसकी जानकारी गुपचुप रखी गई थी। अधिकारीक जानकारी के अनुसार कमांडो सेंटर खोलने को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जल्‍द ही अब निर्माण से लेकर अन्‍य व्‍यवस्‍थाओं की तैयारियां जोर पकड़ेंगी। यहां बेहतरीन कमांडों तैयार किए जाएंगे।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर खोलने का निर्णय लिया है। देवबंद में प्रदेश भर से चुने हुए करीब डेढ दर्जन तेज तर्रार एटीएस अफसरों की तैनाती की जाएगी। यह जानकारी मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट कर दी। इसके बारे में जानकारी जुटाने पर पता चला है कि पिदले काफी दिनों से सरकार इस पर काम कर रही थी। सहारनपुर के जिला प्रशासन से इस पर गोपनीय प्रस्ताव मंगाया गया था। देवबंद के उद्योग प्रशिक्षण केंद्र में एटीएस कमांडो सेंटर बनाने का प्रस्ताव जिला प्रशासन ने भेजा था, इस पर सहमति बन गई है। प्रशिक्षण केंद्र की 2000 वर्ग मीटर जमीन को एटीएस प्रशिक्षण केंद्र बनाने के लिए पसंद कर लिया गया है। यह बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के ऐलान के साथ ही गृह विभाग हरकत में आ गया है, जल्द देवबंद में एटीएस के बड़े अफसरों की टीम पहुंच सकती है।

इन्‍होंने क्‍या बताया

जिला उद्योग केंद्र सहारनपुर के महाप्रबंधक सिद्धार्थ कुमार ने कहा कि जिला उद्योग केंद्र का देवबंद में प्रशिक्षण केंद्र है, इसकी जमीन में एटीएस का कमांडो ट्रेनिंग सेंटर बनाने की तैयारी है, उद्योग विभाग पूरी तरह से तैयार है, जल्द इस जमीन को हैंडओवर कर दिया जाएगा।

सहारनपुर डीएम अखिलेश सिंह ने कहा कि सहारनपुर में एटीएस कमांडो प्रशिक्षण केंद्र देवबंद में बनाने की तैयारी है, इसमें सहारनपुर प्रशासन जमीन उपलब्ध करा रहा है। उद्योग विभाग के प्रशिक्षण केंद्र को चयनित किया गया है, 2000 वर्गमी. जमीन जल्द हैंडओवर जल्द कर दी जाएगी।