आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी रेड कार्पेट पर, गुलदस्ते के साथ पूछताछ- राकेश टिकैत

 | 
आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी रेड कार्पेट पर, गुलदस्ते के साथ पूछताछ- राकेश टिकैत
अवधनामा संवाददाता

बाराबंकी। भारतीय किसान यूनियन द्वारा प्रति वर्ष की भांति इस बार भी वार्षिक सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन धूमधाम से हुआ। विवाह समारोह में मुख्य रूप से भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत उपस्थित रहे। वर वधू को आशीष देने के साथ ही राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा कि देश का किसान नरेंद्र मोदी सरकार को दस में से जीरो नंबर देगा। टिकैत ने कहा कि अगर 2024 तक नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने रह गए तो या देश बिक जाएगा। 

आयोजन में शामिल होने के साथ ही उन्होंने पत्रकारों से भी बात की। कोयले की कमी पर नरेश टिकैत ने कहा कि बिजली को भी प्राइवेट हाथों में देने की तैयारी है, जिसके बाद बिजली के रेटों में तेजी से बढ़ोतरी की जाएगी।

राकेश टिकैत ने कहा कि 26 अक्टूबर को भारतीय किसान यूनियन लखनऊ में बहुत बड़ी पंचायत करेगी। हमारी मांग रहेगी कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का इस्तीफा लिया जाए और गिरफ्तार करके आगरा जेल में बंद किया जाए. राकेश टिकैत ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी पर तंज कसते हुए कहा कि गिरफ्तारी रेड कार्पेट पर की गई है और फूलों के गुलदस्ते के साथ उससे पूछताछ की जा रही है। राकेश टिकैत ने कहा कि अगर हमारी मांगे नहीं पूरी हुईं तो भारतीय किसान यूनियन एक बार फिर बड़ा आंदोलन करेगी।

इससे पूर्व चौधरी राकेश टिकैत व प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन के बाराबंकी आगमन पर सफेदाबाद ब्रिज के पास वरिष्ठ किसान नेता व सदस्य जिला पंचायत राम रामबरन वर्मा व बंकी ब्लॉक अध्यक्ष विक्रांत सैनी के नेतृत्व में हजारों की संख्या ने कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। इसके बाद राकेश टिकैत लखीमपुर जाते समय हुई दुर्घटना से घायल जिला उपाध्यक्ष अनुपम वर्मा देखने हिंद अस्पताल भी गए। उसके बाद वाहनों के काफिले के साथ स्थानीय फतेहाबाद स्थित किसान मसीहा स्वर्गीय चौधरी महेंद्र सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।