अपोलो हॉस्पिटल ग्रुप देश का सबसे बड़ा हेल्थ केयर ग्रुप है : डॉ मयंक

अपोलो हॉस्पिटल लखनऊ ने आजमगढ़ में शुरू की विशेष ओपीडी प्रारंभ
 
 | 
अपोलो हॉस्पिटल ग्रुप देश का सबसे बड़ा हेल्थ केयर ग्रुप है : डॉ मयंक

अवधनामा संवाददाता

आजमगढ़। जनपद के के प्रसिद्ध डॉ जावेद हॉस्पिटल, ब्रम्हस्थान में हर महीने के तीसरे बुधवार को आयोजित होगी विशेष ओपीडी घुटना, कूल्हा व कन्धाप्रत्यारोपण करवाने वाले मरीजों को शहर में ही मिल जाएगी परामर्श की सुविधा शहर के लोगों के लिए खुशखबरी है। अब यहां लोगों को घुटना, कुल्हा व कन्धा प्रत्यारोपण एवं हड्डी व जोड़ रोगों सम्बंधित परेशानियों के लिए शहर में ही परामर्श की सुविधा मिल जाएगी । शहर के प्रसिद्ध डॉ जावेद हॉस्पिटल में अपोलो हॉस्पिटल लखनऊ की ओर से विशेष सुपरस्पेशलिटी ओपीडी की शुरुआत की जाएगी।
अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के सीईओ व एमडी डॉ मयंक सोमानी ने बताया कि अपोलो हॉस्पिटल ग्रुप देश का सबसे बड़ा हेल्थ केयर ग्रुप है जो पिछले 3 दशकों से देश विदेश के लोगों को उत्कृष्ट चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। अपोलो हॉस्पिटल लखनऊ में हम एक ही छत के नीचे सभी सुपरस्पेशलिटी सेवाएं प्रदेश व आस पास के लोगों को मुहैया करवा रहे हैं। किडनी ट्रांसप्लांट, लिवर ट्रांसप्लांट, ब्रेन स्ट्रोक मैनेजमेंट, सभी प्रकार के कैंसर के सम्पूर्ण इलाज के साथ साथ विश्वस्तरीय ICU एवं 24x7 इमरजेंसी व ट्रामा की सुविधा अब लखनऊ में ही उपलब्ध है जिसके लिए पहले लोगों को दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े शहरों की और रुख करना पड़ता था। अपोलोमेडिक्स लखनऊ में हम लिविंग डोनर व मृत डोनर (ब्रेन डेड) विधि से ऑर्गन ट्रांसप्लांट भी कर रहे हैं।इस विशेष सुपरस्पेशलिटी ओपीडी के माध्यम से आजमगढ़ व आस पास के शहरों में रहने वाले हड्डी व जोड़ सम्बंधित गंभीर रोगियों को अब आजमगढ़ में ही सुपरस्पेशलिटी चिकित्सा सेवा का लाभ मिल पायेगा। डॉ. जावेद अख्तर, चेयरमैन, डॉ जावेद हॉस्पिटल ने बताया "यह हमारे लिए गर्व की बात है कि अपोलो हॉस्पिटल लखनऊ जैसा प्रतिष्ठित संस्थान अब आजमगढ़ के निवासियों को सुपरस्पेशलिटी चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराएगा। यह विशेष सुपरस्पेशलिटी ओपीडी हर महीने के तीसरे बुधवार को हमारे हॉस्पिटल में आयोजित की जाएगी। हम आशा करते हैं कि इस ओपीडी की सहायता से हड्डी व जोड़ों सम्बंधित गंभीर रोगियों को उत्कृष्ट चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करवा पाएंगे और साथ ही जिन रोगियों को घुटना, कूल्हा व कन्धा प्रत्यारोपण की आवश्यकता है उन्हें अब लखनऊ में ही विश्वस्तरीय प्रत्यारोपण सुविधाएं मिल पाएंगी।
अपोलो हॉस्पिटल लखनऊ के वरिष्ठ ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ सैफ नबी शाह ने कहा कि घुटना, कूल्हा व कन्धा प्रत्यारोपण को ले कर समाज में कई सारी भ्रांतियां हैं परन्तु अत्याधुनिक तकनीक की सहायता से अब जोड़ प्रत्यारोपण बहुत आसान और प्रभावी हो गया है। पहले जहाँ प्रत्यारोपण के मरीज़ों को सर्जरी के बाद अपनी सामान्य दिनचर्या में वापस आने में काफी समय लगता था वहीँ अब व्यक्ति सर्जरी के दिन से ही चलने योग्य हो जाता है और शीघ्र ही एक आम व्यक्ति की तरह चलने फिरने में सक्षम भी हो जाता है। अपोलो लखनऊ में अत्याधुनिक तकनीक द्वारा बहुत छोटे चीरे के माध्यम से यह सारे ऑपरेशन किये जाते हैं जिससे रोगी को अधिक रक्तस्त्राव नहीं होता और वह अस्पताल से शीघ्र डिस्चार्ज भी हो जाता है।