कोरोना के चलते इलाहाबाद विश्वविद्यालय बंद, ऑनलाइन होंगे लेक्चर

 | 
  कोरोना के चलते इलाहाबाद विश्वविद्यालय बंद, ऑनलाइन होंगे लेक्चर
अवधनामा संवाददाता 

प्रयागराज :  : उत्तर प्रदेश में ओमिक्रोन वेरिअंट सहित कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने कैंपस फिलहाल बंद करने का निर्णय लिया है. इस दौरान कैंपस के अंदर सिर्फ आधिकारिक कार्य जारी रहेंगे. बताते चलें कि सार्वजनिक रूप से विश्वविद्यालय में किसी भी विजिटर और बाहर से आने वाले व्यक्ति के लिए लोगों को कैंपस में आने की अनुमति अगले आदेश तक नहीं होगी. सभी विद्यार्थियों को इस बात की सलाह दी गई है कि वह तत्काल प्रभाव से कैंपस ना आए साथ ही उन्हें ऑनलाइन क्लास को अटेंड करने के लिए कहा गया है.

विश्वविद्यालय चलाएगा ऑनलाइन क्लास

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार प्रोफेसर एनके शुक्ला के द्वारा जारी किए गए एक नोटिफिकेशन के आधार पर यह जानकारी सामने आई हैं. नोटिफिकेशन में यह बात लिखी हैं कि फिलहाल कैंपस किसी विद्यार्थी को नहीं आना है, साथ ही उन्हें ऑनलाइन क्लास लेने के लिए भी कहा गया है. विश्वविद्यालय के सभी प्रोफेसरों और गेस्ट फैकेल्टी को ऑनलाइन क्लास देने के लिए आग्रह किया गया है. शोधार्थियों को अपने आकस्मिक जरूरी शोध कार्य केवल उचित अनुमति के साथ करने की अनुमति है.

प्रदेश में कोरोना की ये है स्थिति

उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना विस्फोट हुआ और एक दिन में दो हजार से अधिक नए मामले दर्ज किए गए. राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2038 नए मामले सामने आए हैं, जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 5158 हो गई है. बुधवार को मई के बाद एक दिन में सबसे अधिक केस मिले हैं.