कानूनी लड़ाई के बाद वेद प्रकाश शाही ने सम्भाला बांसगांव नगर पंचायत के अध्यक्ष का पदभार

हाईकोर्ट के दखल के बाद अपर मुख्य सचिव के आदेश से वित्तीय और प्रशासनिक अधिकारों की हुई बहाली

 | 
कानूनी लड़ाई के बाद वेद प्रकाश शाही ने सम्भाला बांसगांव नगर पंचायत के अध्यक्ष का पदभार

अवधनामा संवाददाता


गोरखपुर (Gorakhpur)। लम्बी कानूनी लड़ाई के बाद मंगलवार को नगर पंचायत बांसगांव के अध्यक्ष पद पर वेद प्रकाश शाही की बहाली हो गई और उन्होंने नगर पंचायत कार्यालय में अपना पदभार ग्रहण कर लिया।

एक लंबी कानूनी लड़ाई के बाद हाईकोर्ट के दखल के बाद अपर मुख्य सचिव के आदेश से नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रशासनिक एवं वित्तीय अधिकारों की बहाली का रास्ता साफ हुआ।

पिछले वर्ष त्योहारों के मद्देनजर नगर पंचायत बांसगांव के कर्मचारियों का वेतन भुगतान एवं नगर पंचायत में साफ सफाई किए जाने तथा व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालन हेतु जिलाधिकारी गोरखपुर द्वारा नगर पंचायत अध्यक्ष बांसगांव के अधिकारों को 13 अगस्त 2020 को शासन से जारी एक पत्र का हवाला देते हुए आंशिक रूप से बहाल किया गया था ।

बताते चलें कि जिला प्रशासन और नगर पंचायत अध्यक्ष बांसगांव के बीच गबन के एक मामले में जिलाधिकारी द्वारा नगर पंचायत अध्यक्ष बांसगांव के अधिकारों को  स्थगित करते हुए एसडीएम बांसगांव को नगर पंचायत का प्रशासक नियुक्त किया गया था। 

मंगलवार को पदभार ग्रहण करने के बाद अध्यक्ष वेद पकाश शाही ने कहा कि नगर पंचायत में विकास के जो काम अधूरे हैं उनको त्वरित गति से पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा । उन्होंने नगर पंचायत बांसगांव की जनता का विशेष रूप से आभार प्रकट करते हुए कहा कि इतनी लंबी लड़ाई का पहला पड़ाव बिना जनता के सहयोग से जीतना मुमकिन नहीं था, हांलाकि पूरी तरह से जीत हासिल करने की लड़ाई जारी रहेगी।