अधिवक्ता साथी के उ0प्र0 शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड का सदस्य मनोनीत होने पर अधिवक्ताओं ने किया स्वागत

दी कमिश्नर्स कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा शबाहत हुसैन रिजवी एडवोकेट का किया गया स्वागत

 | 
अधिवक्ता साथी के उ0प्र0 शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड का सदस्य मनोनीत होने पर अधिवक्ताओं ने किया स्वागत

अवधनामा संवाददाता 

गोरखपुर । योगी सरकार द्वारा उ0प्र0 शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड में सदस्य मनोनीत होने पर दी कमिश्नर्स कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा शबाहत हुसैन रिजवी एडवोकेट का स्वागत एसोसिएशन के सभागार में किया गया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेश कुमार मिश्र ने किया।

सर्वप्रथम अधिवक्ताओं ने फूल माला पहनाकर वह पुष्पगुच्छ देकर श्री रिज़वी का स्वागत किया और उन्हें उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड की कार्यकारिणी का सदस्य मनोनीत होने पर बधाइयां दी । 

इस अवसर पर  जिला शासकीय अधिवक्ता निकेत नारायण सेवक पाण्डेय ने कहां की शबाहत भाई हल्लौर से जुड़े हुए हैं और हल्लौर अपने एक प्रसिद्ध संत शाह सैयद अब्दुल रसूल जो कि ईरान से आए हुए थे उनकी 17वीं पीढ़ी के सदस्य हैं । हल्लौर के मोहर्रम और अन्य आयोजनो से सतत जुड़ाव रहा है और इस रूप में हम आपको जानते रहे हैं। आज आपका इतने बड़े पद पर मनोनयन से हम लोग आपका सम्मान नहीं कर रहे हैं बल्कि हम सम्मानित हो रहे हैं। जो दायित्व आपको मिला है तो बहुत कठिन है । उन्होंने कहा कि अभी कुछ समय पहले तक हमारे यहां नारा लगा करता था कि जो जमीन सरकारी है वह जमीन हमारी है और उसी तरह से वक़्फ़ की संपत्तियों के बारे में भी आम धारणा यही है कि इससे लोग अनुचित अनुचित लाभ लेते हैं।

वर्तमान शासन के आने के बाद सरकारी जमीनों और विशेष तौर से वक़्फ़ की संपत्तियों पर जो अतिक्रमण थे उनको रोकने का प्रयास किया गया । उन्होंने कहा कि शबाहत रिज़वी के ऊपर दोहरा दायित्व है, जहां एक तरफ इन सम्पत्तियों का संवर्धन और संरक्षण करने की जरूरत है तो वहीं उन लोगों को लाभ पहुंचाने की जरूरत है जो वास्तव में अन्य सरकारी लाभ से वंचित है । हमें विश्वास है कि आप अपने दायित्व का भली-भांति निर्वाहन करेंगे।

अपने सम्बोधन ने उन्होंने कहा कि 2015 में जब सीएम साहब सांसद थे तो बार के शपथ ग्रहण में आये थे तब शबाहत भाई वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे और उन्होंने हल्लौर और शबाहत भाई की चर्चा की थी। उन्होंने कहा कि इस मनोनयन के लिए मैं माननीय मुख्यमंत्री जी और उत्तर प्रदेश शासन का अपने बार एसोसिएशन की तरफ से आभार व्यक्त करता हूं।

इस अवसर पर वक़्फ़ बोर्ड के मनोनीत सदस्य शबाहत रिज़वी ने अपने मनोनयन के लिए सीएम योगी को धन्यवाद करते हुए कहा कि जैसा कि आप लोगों ने अपने सम्बोधन में कहा कि मेरा कार्य कठिन है लेकिन मैं विश्वास दिलाना चाहूंगा कि मैं निष्पक्ष और ईमानदारी से अपना काम करूंगा। उन्होंने कहा कि एक अधिवक्ता होने के कारण वक़्फ़ बोर्ड में आने वाली किसी भी कानूनी अड़चन के लिए मैं यहां के अपने वरिष्ठ अधिवक्ताओं की सलाह जरूर लूंगा।

अंत में उन्होंने दी कमिश्नर्स कोर्ट बार एसोसिएशन को अपने स्वागत समारोह के आयोजन के लिए धन्यवाद कहा।

इस अवसर पर एसोसिएशन के मंत्री अजय कुमार श्रीवास्तव के अलावा वरिष्ठ सदस्यगण गोलोक नारायण सेवक पांडे, जयप्रकाश नारायण श्रीवास्तव, अखिलेंद्र श्रीवास्तव, इंद्र भूषण श्रीवास्तव, वीरेंद्र प्रताप सिंह पूर्व डीजीसी प्रमोद पाठक, विनय उपाध्याय काजी तारिक मसूद,अकील अहमद बाबूराम वर्मा, विजय पांडे, भास्कर शुक्ला, सतीश पांडे के अलावा अधिवक्ता शफीक अहमद कुरेशी, श्रीमती सरोज सिंह, बृज भूषण श्रीवास्तव, आदर्श पांडे, संजय श्रीवास्तव, नलिन कुमार सिन्हा, विनोद सिंह, घनश्याम त्रिपाठी, रमन श्रीवास्तव, सुशांत शर्मा, रणजीत दुबे, नित्यानंद मिश्र आदि तमाम सदस्यगण उपस्थित रहे ।