नवविवाहिता मौत मामले में आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार 

अवधनामा संवाददाता सूरतगंज, बाराबंकी(Suratganj Barabanki): मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के टिकरा गांव में मंगलवार की सुबह एक दिव्यांग नवविवाहिता की मौत मामले में मृतका के मां की तहरीर पर पति समेत चार के विरुद्ध दहेज हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत हुआ था। बुधवार की सुबह स्थानीय पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ससुराल
 | 

अवधनामा संवाददाता

सूरतगंज, बाराबंकी(Suratganj Barabanki): मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के टिकरा गांव में मंगलवार की सुबह एक दिव्यांग नवविवाहिता की मौत मामले में मृतका के मां की तहरीर पर पति  समेत चार के विरुद्ध दहेज हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत हुआ था। बुधवार की सुबह स्थानीय पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ससुराल पक्ष के पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। जहां से दोनों को जेल रवाना कर दिया गया।
 थानाक्षेत्र के अमेरा गांव निवासी स्व.राजेंद्र कुमार की पुत्री रेशमा की शादी इसी थाना क्षेत्र के टिकरा मजरे मुकौली ग्राम पंचायत निवासी राममिलन के पुत्र हुबलाल के साथ हुई थी। सोमवार की रात्रि मृतका के भाई संदीप को हुबलाल ने रेशमा के लापता होने की सूचना दी थी। मंगलवार की भोर रेशमा का शव घर के बाहर लगें नीम के पेड़ में झूलता पाया गया था। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए हुबलाल, राममिलन, संतोष व शिल्पी चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया था। मृतका की मां सुमन की तहरीर पर चारों के विरुद्ध दहेज हत्या सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। मुखबिर की सूचना पर सूरतगंज चौकी प्रभारी धर्मेंद्रनाथ मिश्रा ने पति हुबलाल व ससुर राममिलन को एनुद्दीनपुर (आंदीपुर चौराहे) से गिरफ्तार किया है। प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार पिता-पुत्र को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है। शेष आरोपियों की तलाश जारी है।