किसान सम्मान दिवस के अवसर पर 89 किसान सम्मानित

 | 
किसान सम्मान दिवस के अवसर पर 89 किसान सम्मानित

अवधनामा संवाददाता 

सहारनपुर। रामपुर मनिहारान के विधायक देवेन्द्र निम ने कहा कि वर्तमान की प्रदेश सरकार ने चीनी मिलों को चलाने का कार्य किया है। पिछली सरकारों में ट्यूबवेल के कनेक्शन तक नहीं दिये गये तथा जनपद को डार्क जोन में रखा गया। वर्तमान सरकार में ट्यूबवेल के कनेक्शन देने के साथ ही टोडरपुर मिल को चलाने का कार्य किया और अन्य बन्द मिलों को चलाने का कार्य भी सरकार करेगी। उन्होने कार्यक्रम में 89 लोगों को विभिन्न विभागों द्वारा विभिन्न प्रकार की अच्छी खेती करने पर प्रमाण पत्र वितरित किये गये।

देवेन्द्र निम आज भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह के जन्म दिवस पर आयोजित किसान सम्मान दिवस के आयोजन में किसानों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होने कहा कि ऐसी प्रदर्शनी के आयोजन के माध्यम से किसानों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। बजाज शुगर मिल के गन्ना भुगतान के संबंध में वर्तमान सरकार प्रयासरत है बहुत जल्द नीति निकालकर किसानों का गन्ना भुगतान किया जाएगा।

जिलाध्यक्ष भाजपा महेन्द्र सैनी ने कहा कि आज का दिन पूरे देश में किसान सम्मान दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि जनपद में खाद पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जहाँ कहीं अनुपलब्धता रही वहां तुरन्त खाद की उपलब्धता सुनिश्चित करायी गयी। उन्होने कहा कि पिछली सरकारों में भय का माहौल था। वर्तमान सरकार में भय को दूर करने का प्रयास किया गया। प्रदेश में शौचालय देने, सडकों के निर्माण तथा सीमाओं की सुरक्षा का कार्य किया गया। उन्होने कहा कि बडे दिनों के बाद ऐसा मौसम आया है, कश्मीर में तिरंगा झण्डा लहराया है। उन्होने कहा कि पूर्व की सरकारों में उत्तर प्रदेश में 02 हवाई अड्डे थे लेकिन वर्तमान में 07 पर कार्य चल रहा है और 11 चालू अवस्था में है। मेरठ से प्रयागराज तक गंगा ऐक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य चल रहा है। हमारी सरकार ने असंभव को संभव किया है।

कार्यक्रम में पंजाब नेशनल बैंक, पशुपालन विभाग, संघर्ष बायो प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड सहारनपुर, उत्तर प्रदेश नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विकास अभिकरण, उद्यान विभाग, इफको, गन्ना विकास विभाग, महिला कल्याण विभाग आदि विभागों द्वारा अपनी-अपनी योजनाओं से संबंधित स्टॉल लगायी गयी। मंच की अध्यक्षता कृषक राजकुमार गांव पिलखना ब्लाक नकुड द्वारा की गयी।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र, संयुक्त कृषि निदेशक डी0एस0राजपूत, उप कृषि निदेशक डॉ0 राकेश कुमार, जिला कृषि अधिकारी धीरज कुमार, भूमि संरक्षण अधिकारी राम जतन मिश्र सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण और कृषक उपस्थित रहे।