कई वर्षों का 15 लाख बकाया, नगर पालिका की बत्ती गुल

अवधनामा संवाददाता बाराबंकी (barabanki)। शहर की बदसूरत शक्ल सुधारने का दावा भरने वाली नगर पालिका परिषद के हाल गौर करने लायक हैं। 14 लाख से अधिक का बकाया, वो भी सालों से बढ़ता चला आ रहा, देने की नीयत नही, बिजली बराबर और धुआंधार खर्च हो रही। कोई है तो और नही है तो भी
 | 
अवधनामा संवाददाता
बाराबंकी (barabanki)। शहर की बदसूरत शक्ल सुधारने का दावा भरने वाली नगर पालिका परिषद के हाल गौर करने लायक हैं। 14 लाख से अधिक का बकाया, वो भी सालों से बढ़ता चला आ रहा, देने की नीयत नही, बिजली बराबर और धुआंधार खर्च हो रही। कोई है तो और नही है तो भी एयरकंडीशनर दिन भर चल रहे पर बुधवार यानी आज का दिन यादगार रहा। क्योंकि बकाया अदा न करने की वजह से बिजली विभाग ने कनेक्शन के तार पर कैंची चला दी। बहुत खराब दिन बीता।
बता दें कि नगर पालिका परिषद बीते कई सालों से बिजली तो भरपूर इस्तेमाल कर रही पर बिल अदायगी के नाम पर बिजली विभाग को अधिकतर आश्वासन ही थमाया जाता रहा। सम्भव है कि परिषद की ओर से करीब 15 लाख बकाये में से कुछ अदा भी किया गया हो लेकिन गर्मी के मौसम में सबसे ज्यादा तापमान नगर पालिका परिषद के आस पास रहा, सुबह से ही चालू हो जाने वाले एयरकंडीशनर कार्यालय अवधि के बाद भी चलते देखे गए। इसका फर्क नही पड़ता कि ए सी की हवा कोई खा रहा या नही। खैर थोड़ा बहुत अदा किया पर उससे ज्यादा मीटर दौड़ गया फिर भारी भरकम बकाया तैयार। 15 लाख का बकाया कुचेक साल का तो नही ही होगा। बिजली विभाग भी आखिर कब तक आस्वासन के सहारे रहता। मंगलवार को कर्मचारी पहुंचे और तार हटा दिया। नजारा बुधवार को देखने वाला था, हर एक कमरे के दरवाजे खुले हुए थे, कर्मी इधर उधर टहलते दिखे। कार्यालय वही पर चैन कहीं नही था। बात पूरे दिन होती रही कि ऐसे किस तरह काम होगा।
विद्युत विभाग के उपखण्ड अधिकारी प्रथम ने बकाये के चलते कनेक्शन काटे जाने की पुष्टि की।