1400 टीमे घर.घर भ्रमण कर कर रही मलेरिया व कोरोना के संभावित मरीजो का चिन्हांकन.सीएमओ

नगर निगम पंचायती राज चिकित्सको व नर्सिंग होम संचालको का किया संवेदीकरण.मुख्य चिकित्सा अधिकारी
 
 | 
नगर निगम पंचायती राज चिकित्सको व नर्सिंग होम संचालको का किया संवेदीकरण.मुख्य चिकित्सा अधिकारी

अवधनामा संवाददाता

 

मेरठ  (Merath) मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 अखिलेश मोहन ने बताया कि जनपद मेरठ में 1400 टीम घर.घर भ्रमण कर सर्वे का कार्य कर रही हैं जिसमें कोविड.19 एमलेरियाए चिकनगुनिया के मरीजों का चिन्हीकरण टीबी के मरीजों व् लक्षण वाले मरीजों का चिन्हीकरण 02 वर्ष से कम आयु के बच्चे व गर्भवती महिलाएं जो नियमित टीकाकरण से वंचित हैं या टीकाकरण पूर्ण नहीं है का चिन्हीकरण 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों जिनका जिनको कोविड.19 का एक भी टीका नहीं लगा है तथा आयुष्मान लाभार्थियों का चिन्हीकरण करेंगे।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 अखिलेश मोहन ने बताया कि जिला मलेरिया अधिकारी टीम द्वारा सूचना प्राप्त होने पर फोगिंग व एंटी लारवा स्प्रे कराया जायेगा। कार्यक्रम का निरीक्षण विश्व स्वास्थ्य संगठन डब्ल्यूएचओ यूनिसेफ तथा पाथ संस्थाएं भी करेंगी। उन्होने बताया कि जनपद में 77 स्थानों पर बूथ बना कर वैक्सिनेशन किया गया है जिसमें 27000 कोविशिल्ड व 3000 कोवैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है आज कुल 30000 लोगों का टीकाकरण किया जाना लक्षित है।
  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 अखिलेश मोहन ने बताया कि 06 सितम्बर को विकास भवन सभागार में कार्यक्रम की सफलता हेतु नगर निगम एवं ग्रामीण क्षेत्रों हेतु समस्त पंचायती राज अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया जिससे कि इस कार्यक्रम को वृहद स्तर पर चलाया जा सके। उन्होने बताया कि मेरठ मेडिकल कालेज में समस्त आईएमए एवं नर्सिंग होम एसोसिएशन के चिकित्सकों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। उन्होने बताया कि टाउन हॉल में नगर निगम एवं पंचायती राज विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों को प्रशिक्षण डॉ अशोक तालियान द्वारा दिया गया।