नगर कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में एक आवश्यक बैठक स्थानीय श्री गोदा बिहार मंदिर में आयोजित की गई।

0
1681
मथुरा। वृन्दावन नगर कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में एक आवश्यक बैठक स्थानीय श्री गोदा बिहार मंदिर में आयोजित की गई। 
जिसमें मुख्य अतिथि पूर्व विधायक एवं नेता विधान मंडल दल श्री प्रदीप माथुर ने कहा कि भाजपा की सरकार ने जनता को हर स्तर पर धोखा दिया है। स्थानीय स्तर से राष्ट्रीय स्तर तक समस्याओं का अंबार लगा है लेकिन जनता परेशान है। जन समस्याओं का निदान नहीं हो रहा है। राष्ट्रीय मुद्दों पर थोथी बयानबाज़ी हो रही है। राफेल की खरीद फरोख्त में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है लेकिन मोदी सरकार अनर्गल बयानबाज़ी करके मुद्दे को डिलय करने का प्रयास कर रही है। राफेल के भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए राबर्ट बढेरा को निशाना बनाया जा रहा है जबकि स्वयं जेपीसी जांच से बचना चाहती है। 
किसान, नौजवान, गरीब, मजदूर, व्यापारी सभी भाजपा की मोदी सरकार के कार्यकाल में त्राहि त्राहि कर रहे हैं।
इस पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्री सोहन सिंह ने कहा कि कांग्रेस 2019 के चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है। बूथ स्तर पर कमेटियों का पुनर्गठन कर दिया गया है तथा सभी पदाधिकारियों एवं फ्रंटलाईन संगठनों के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को उनकी जिम्मेदारी बता दी गई है। 
प्रधानमंत्री के वृन्दावन दौरे के संबंध में कहा कि प्रधानमंत्री जी ने 2014 के चुनावों के समय जो वायदे मथुरा के लिए किए थे जिसमें यमुना शुद्धीकरण, खारे पानी से मुक्ति का वायदा प्रत्येक व्यक्ति को 15 लाख की तरह जुमला ही साबित हुआ है। राज्य में भी भाजपा की सरकार है। स्थानीय विधायक भी प्रदेश सरकार में मंत्री है, निगम में भी उनकी पार्टी का मेयर है उसके बाद भी गंदे नाले यमुना में पूर्व की तरह ही गिर रहे हैं। वहीं खारे पानी की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए तो कोई कार्य ही नहीं हुआ है ।
नगर अध्यक्ष नूतन बिहारी पारीक ने कहा कि मथुरा जनपद में पिछले 5 वर्षों में कोई नया उद्योग स्थापित नहीं हुआ है जिसमें स्थानीय नवयुवकों को रोजगार प्राप्त होता। मथुरा में कृष्ण झूला, कृष्णा थीम पार्क एवं मथुरा को एन सी आर में शामिल कराने का वादा भी झूठा ही रहा। अब प्रधानमंत्री जी बृजभूमि में आकर झूठा वायदा नहीं करें ।
गोदा बिहार के महंत श्री वृन्दावन आचार्य जी ने कहा कि वृन्दावन नगरपालिका मथुरा नगर पालिका से पुरानी नगरपालिका थी लेकिन भाजपा सरकार ने वृन्दावन को मथुरा नगर निगम में शामिल करके वृन्दावन के अस्तित्व को मिटाने का प्रयास किया है । अंग्रेजों ने भी वृन्दावन के महत्व को समझा था लेकिन धर्म ध्वजा के वाहकों ने वृन्दावन की पहचान को मिटाने का घोर पाप किया है।
विशाल लाल गोस्वामी ने कहा कि भाजपा की सरकार ने वृन्दावन की समस्याओं के समाधान के लिए कोई प्रयास नहीं किया है। वृन्दावन विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है। वृन्दावन में धार्मिक पर्यटन के विकास के लिए कार्य करने की आवश्यकता है ।
बैठक में सर्वश्री श्याम लाल शर्मा, जीडी दुबे, अभय वशिष्ठ, हनुमान शुक्ला, दिनेश लाला, विष्णु दान शर्मा, पुरुषोत्तम सैनी, श्याम सुंदर दुबे, गोविन्द शर्मा, महेश गौतम, संग्राम सिंह, वैभव पाखी, मौनी शुक्ला, भैया लाल, साधूराम फौजी, सतीश, रामचरन शर्मा, रिषी पंडित, शत्रुघ्न शर्मा, योगेन्द्र लम्बा, मुरारी लाल शर्मा, हरनारायण निषाद, रामबाबू शर्मा, बृजेश शर्मा, चीनू शर्मा, शुभम् शर्मा, पुलकित, भरत शर्मा, धीरज सक्सेना, हरमोहन शर्मा, अमीन उस्मानी, ईशाकईशाक मलिक, मिथुन, शरद भारद्वाज, गौरव शर्मा, अजय शर्मा, कुंज बिहारी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।
मथुरा से शाहिद क़ुरेैशी की रिपोर्ट 
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here