पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ रहे हैं तो जनता अपने खर्च कम करे: BJP नेता

0
159

कांग्रेस पार्टी द्वारा बुलाये गए भारत बंद प्रतिक्रिया करते हुये  राजस्थान के मंत्री राजकुमार रिनवा का कहना है कि वर्ल्ड मार्केट में जो क्रूड (कच्चा तेल) का दाम होता है, उस हिसाब से ही (देश में पेट्रोल-डीज़ल का दाम) चलता है.

उन्होने कहा कि “सरकार कोशिश कर रही है, इतने खर्चे हैं, बाढ़ है चारों तरफ, इतनी खपत है. जनता समझती नहीं है कि क्रूड का दाम बढ़ गया, तो कुछ खर्चे कम कर दें.”

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी का कहना है कि “जब कच्चे तेल की कीमतें बढ़ती है, तो पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें बढ़ानी होंगी, यह माइक्रो-इकोनॉमिक्स होती है, और मैं माइक्रो-इकोनॉमिक्स के पक्ष में नहीं हूं, क्योंकि इसमें सिर्फ दो लोगों (खरीदार और विक्रेता) के बारे में सोचा जाता है, लेकिन यहां पूरी अर्थव्यवस्था शामिल है, इसलिए यह मैक्रो-इकोनॉमिक्स है… मेरा मानना है कि मैक्रो-इकोनॉमिक्स के हिसाब से पेट्रोल की कीमत 40 रुपये है, और प्रधानमंत्री को पेट्रोलियम मंत्री से कहना होगा कि वह आर्थिक मामलों के मंत्री की तरह सोचें, पेट्रोलियम मंत्री की तरह नहीं, और कीमतों को इतना न बढ़ाएं कि लोग विद्रोह पर उतारू हो जाएं.”

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि “विपक्ष को ‘बंद’ का अधिकार है, लेकिन क्या राजनीति हिंसा के माध्यम से होगी? उन्होंने कहा, ‘भारत बंद’ के नाम पर हिंसा का तांडव, मौत का खेल बंद होना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि बिहार के जहानाबाद में कांग्रेस के बंद के चलते एक बच्‍ची की मौत हो गई.”

Twitter ANI

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here