Friday, April 19, 2024
spot_img
HomeTechnologyपंजाब नेशनल बैंक ने उन खबरों को निराधार बताते हुए यह सब स्पष्ट...

पंजाब नेशनल बैंक ने उन खबरों को निराधार बताते हुए यह सब स्पष्ट किया

देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB)ने उन खबरों को निराधार बताते हुए स्पष्ट किया, विदड्रॉल पर किसी तरह की पाबंदी नहीं लगाई गई है और बैंक ने ऐसा कोई निर्देश जारी नहीं किया है. बैंक ने ये भी कहा कि अब तक 18000 कर्मचारियों के ट्रांसफर की ख़बर में किसी तरह की सच्चाई नहीं है और हक़ीकत ये है कि सिर्फ़ 1,415 ट्रांसफ़र किए गए हैं, जो कि बैंक की नीति के ही मुताबिक हैं.आपको बता दें कि पिछले दिनों 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले का पता लगने के बाद पीएनबी लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. ये घोटाला मुंबई की एक शाखा में हुआ था और इस घोटाले को भारत के बैंकिंग इतिहास का सबसे बड़ा फर्ज़ीवाड़ा बताया जा रहा है. बैंक ने 14 फ़रवरी को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई को इस फर्ज़ीवाड़े की जानकारी दी थी.
पीएनबी ने कहा-बैंक में कामकाज सामान्य है
>
 पीएनबी ने अपने बयान में कहा गया है कि बैंक में कामकाज सामान्य रूप से चल रहा है और पैसा निकालने पर किसी तरह की बंदिश लगाने की खबरें महज अफवाह हैं.

>इससे पहले, सोशल मीडिया में इस तरह की ख़बरें चल रही थी कि बैंक ने पैसा निकालने की सीमा तय की है और हर ग्राहक 3000 रुपये ही निकाल सकता है.

>बैंक ने इन ख़बरों को निराधार बताते हुए स्पष्ट किया, विदड्रॉल पर किसी तरह की पाबंदी नहीं लगाई गई है और बैंक ने ऐसा कोई निर्देश जारी नहीं किया है.

>बैंक ने ये भी कहा कि अब तक 18000 कर्मचारियों के स्थानांतरण की ख़बर में किसी तरह की सच्चाई नहीं है और हक़ीकत ये है कि सिर्फ़ 1,415 ट्रांसफ़र किए गए हैं, जो कि बैंक की नीति के ही मुताबिक हैं.

विराट कोहली को लेकर दिया ये बयान
बैंक ने इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. बैंक ने अपने बयान में कहा कि विराट कोहली उनके ब्रैंड एंबेसडर बने रहेंगे. साथ ही बैंक ने उन ख़बरों को झुठलाया जिनमें दावा किया गया था कि हीरा व्यापारी नीरव मोदी और उनके साथियों द्वारा किए गए 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच ऑडिट फ़र्म प्राइस वाटर हाउस कूपर्स (पीडब्ल्यूसी) से कराई जा रही है.
पीएनबी और विराट कोहली का कनेक्शन
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पीएनबी के ब्रैंड एंबेसडर हैं और उस नाते बैंक से करीब दो साल से जुड़े हुए हैं और बैंक के विज्ञापनों में नज़र आते रहे हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि कोहली अब इस बैंक के साथ अपना करार तोड़ने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं और अब शायद कोहली पीएनबी को ‘मेरा अपना बैंक’ कहते हुए नज़र न आएं.

https://www.youtube.com/watch?v=2M-4A6bm_nM


9918956492 को अपने मोबाइल में avadhnama news के नाम से सेव करे और अपना नाम जिला हमे व्हाट्सएप्प करें 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular