जिले भर में हुई खेल स्पर्धा में युवाओं ने दिखाई प्रतिभा, सांसद ने किया पुरस्कृत

 | 
जिले भर में हुई खेल स्पर्धा में युवाओं ने दिखाई प्रतिभा, सांसद ने किया पुरस्कृत

अवधनामा संवाददाता

बाराबंकी। सांसद खेल स्पर्धा कार्यक्रम के अंतर्गत विकास खण्ड हैदरगढ़ की खेल स्पर्धा का शुभारम्भ खेल मैदान नरेंद्रपुर में  फीता काटकर व हरी झंडी दिखाकर सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने किया। 

खेल प्रतिभागियों व उपस्थित जन समुदाय को सम्बोधित करते हुए  सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि सांसद खेल स्पर्धा का उद्देश्य खेल के लिए युवाओं की रूचि बढ़ाना और अधिक प्रतिभावान बनाना है। जिससे आगे बढ़कर युवा प्रतिभा को राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर मिलें। यही मंशा प्रधानमंत्री आदरणीय नरेद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की है। इन्ही की प्रेरणा से बाराबंकी में खेल महोत्सव के तहत ’’सांसद खेल स्पर्धा’’ के अन्तर्गत खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हो रहा है। आज जनपद के तीन विकास खंडो हैदरगढ़ मसौली व सूरतगंज में सांसद खेल स्पर्धा के कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा  है और जिले के अन्य छूटे ब्लाकों में भी होंगे। वहीं युवा खिलाडियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते रहेंगे। खेल मैदान नरेंद्रपुर ग्राम पंचायत रनापुर में 400 मीटर की पुरुष वर्ग की दौड़ में प्रथम स्थान बल्हवापुर के अर्जुन सिंह ने और महिला वर्ग की 400 मीटर की दौड़ में प्रथम स्थान बीजापुर की राजश्री पाठक ने हासिल किया। वही आयोजित महिला वर्ग की कबड्डी में ग्राम बीजापुर की टीम बिजेता रही व पुरुष वर्ग की कबड्डी में ग्राम पलिया की टीम विजेता रही। सांसद श्री रावत ने खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। कहा कि मैं सभी खिलाडियों को बहुत बहुत शुभकामनाये देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ।

इसी तरह विकास खण्ड मसौली के खेल स्टेडियम बड़ागाँव में आयोजित सांसद खेल स्पर्धा कार्यक्रम का शुभारम्भ सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने हरी झंडी दिखाकर किया। प्रतियोगिता में 400 मीटर की पुरुष वर्ग की दौड़ में गुरेला के सौरभ वर्मा ने प्रथम, चक रहरामऊ आदर्श वर्मा द्वितीय व चिलौकी के तेज सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वही पुरुष वर्ग की कबड्डी में बांसा की टीम विजेता रही। प्रतिभागियों को मैडल व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इसी तरह विकास खण्ड सूरतगंज के राजकीय इंटर कालेज में आयोजित सांसद खेल स्पर्धा कार्यक्रम का शुभारम्भ रामनगर विधायक शरद कुमार अवस्थी ने किया। प्रतिभागियों को पुरुस्कार व प्रमाण पत्र दिया गया। इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष हैदरगढ़ कृष्ण कुमार सिंह, ब्लाक प्रमुख हैदरगढ़ रामदेव सिंह, बी.डी.ओ हैदरगढ़ आशुतोष श्रीवास्तव, संतोष श्रीवास्तव हनुमान द्विवेदी प्रधान संघ अध्यक्ष बूथ अध्यक्ष रामेन्द्र तिवारी, प्रधान राजीव मोहन, राजेन्द्र पांडेय, संतोष मिश्रा, बी.डी.ओ मसौली, प्रधान बडागांव नूर मोहम्मद, प्रधान चिलौकी सोमनाथ, जे.ई पीके गौतम, शिवकुमार शर्मा व दिनेश चन्द्र रावत निजी सचिव सांसद सहित सैकड़ों की संख्या में खिलाडी व दर्शक उपस्थित रहे।