अहमदाबाद और लखनऊ की टीम जल्द करेंगी अपने 3-3 खिलाड़ियों का चयन

 | 
अहमदाबाद और लखनऊ की टीम जल्द करेंगी अपने 3-3 खिलाड़ियों का चयन

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 15वें सीजन के लिए फरवरी के दूसरे सप्ताह में मेगा आक्शन होना है। इससे पहले मौजूदा 8 टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है, जबकि दो नई टीम अहमदाबाद और लखनऊ को अपने पत्ते खोलने हैं। अहमदाबाद की टीम के मालिकाना हक वाली कंपनी पर बैटिंग कंपनी के साथ जुड़े होने के आरोप लगे थे, लेकिन अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनको हरी झंडी दे दी है।

इतना ही नहीं, अहमदाबाद और लखनऊ की टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजकों की तरफ से लेटर आफ इंटेंट दे दिया गया है। कुछ दिनों में ये अपने तीन-तीन खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआइ को सौंप देंगी। इस तरह लखनऊ और अहमदाबाद की टीम जल्द अपने तीन-तीन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करेगी, जिसमें ज्यादा से ज्याद दो भारतीय और मैक्सिमम एक ही विदेशी खिलाड़ी हो सकता है।

IPL 2022 के मेगा आक्शन में जाने से पहले सभी टीमों के पास कम से कम दो-दो खिलाड़ी होंगे। हालांकि, पुरानी टीमों के पास चार-चार खिलाड़ी भी हैं, जिनमें मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स का नाम है, जबकि रायल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रायल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने 3-3 खिलाड़ी रिटेन किए हैं। वहीं, पंजाब किंग्स अपने पुराने दो ही खिलाड़ियों के साथ गई है।

आइपीएल की नई टीमों के पास तीन-तीन खिलाड़ियों को चुनने का मौका है और इसकी पुरी गुंजाइश है कि टीम दो-दो भारतीय और एक-एक विदेशी खिलाड़ी को अपने साथ जोड़े। लखनऊ की टीम कप्तान के तौर पर केएल राहुल के साथ जा सकती है, जबकि अहमदाबाद की टीम कप्तान के रूप में डेविड वार्नर के साथ जा सकती है। लखनऊ की टीम में जानी बेयरेस्टो और युजवेंद्र चहल भी हो सकते हैं। वहीं, अहमदाबाद की टीम इशान किशन और श्रेयस अय्यर को जोड़ सकती है।