23 और 24 जनवरी को घोषित किए जाएंगे 2021 के लिए पुरुष और महिला पुरस्कार

 | 
23 और 24 जनवरी को घोषित किए जाएंगे 2021 के लिए पुरुष और महिला पुरस्कार

नई दिल्ली एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, “आईसीसी अवार्ड्स 2021 में एक वर्ष के बाद उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को सम्मानित किया जाता है, जिसमें आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 जैसे प्रमुख अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम शामिल हैं, जिसमें कई द्विपक्षीय श्रृंखलाएं शामिल हैं जिनमें रिकॉर्ड तोड़े गए।”

ऊपर सूचीबद्ध पहली सात श्रेणियों में चार नामों की एक शॉर्टलिस्ट होगी, और इनकी घोषणा 28 दिसंबर से 31 दिसंबर तक की जाएगी।
शॉर्टलिस्ट की गई श्रेणियां उन खिलाड़ियों को पहचान देंगी, जिन्होंने 1 जनवरी, 2021 से 31 दिसंबर, 2021 तक की अवधि में सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन किया है।

इन पुरस्कारों के लिए चुने गए नामों का फैसला एक विशेषज्ञ आईसीसी पुरस्कार पैनल द्वारा किया जाएगा, जिसमें आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस के साथ दुनिया भर के प्रमुख क्रिकेट पत्रकार और प्रसारक शामिल होंगे।

आईसीसी वोटिंग अकादमी द्वारा एक ऑनलाइन सर्वेक्षण के माध्यम से वर्ष की पांच आईसीसी टीमें भी तय की जाएंगी – प्रत्येक मतदाता बल्लेबाजी क्रम में अपनी टीमों का चयन करेगा और प्रत्येक प्रारूप के लिए एक कप्तान को नामित करेगा।

प्रत्येक श्रेणी के विजेताओं की घोषणा जनवरी 2022 में की जाएगी

आईसीसी की वर्ष की पांच आधिकारिक टीमों की घोषणा 17-18 जनवरी को की जाएगी, जबकि महिला क्रिकेट से संबंधित व्यक्तिगत पुरस्कारों की घोषणा 23 जनवरी को की जाएगी। पुरुषों के पुरस्कार, साथ ही आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट और आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर पुरस्कार की घोषणा 24 जनवरी को की जाएगी।