आईपीएल से जुड़ा आरपीएसजी ग्रुप और सौरव गांगुली ने इस टीम के निदेशक पद से दे दिया इस्तीफा

 | 
आईपीएल से जुड़ा आरपीएसजी ग्रुप और सौरव गांगुली ने इस टीम के निदेशक पद से दे दिया इस्तीफा

नई दिल्ली  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बुधवार को एटीके मोहन बागान फुटबॉल क्लब के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया। गांगुली ने किसी भी तरह के हितों के टकराव से बचने के लिए यह कदम उठाया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बुधवार को एटीके मोहन बागान फुटबॉल क्लब के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया। गांगुली ने किसी भी तरह के हितों के टकराव से बचने के लिए यह कदम उठाया है। गांगुली का यह फैसला आईपीएल की दो नई टीमों के एलान के दो दिन बाद आया है। 

दरअसल इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम एटीके मोहन बागान का स्वामित्व रखने वाले आरपीएसजी ग्रुप ने आईपीएल की लखनऊ टीम को सबसे महंगी बोली के साथ खरीद लिया। इसके दो दिन बाद क्रिकबज ने इस बात की पुष्टि की, कि संभावित हितों के टकराव से बचने के लिए गांगुली ने निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है।

आरपीएसजी ग्रुप के लखनऊ टीम खरीदने के बाद मीडिया में खबरें आई थीं कि बीसीसीआई अध्यक्ष और कंपनी के निदेशक के तौर पर हितों के टकराव की संभावना बनती है, जिसे देखते हुए गांगुली ने कंपनी के निदेशक पद से इस्तीफा देने का फैसला किया। 

गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद कई बार हितों के टकराव विवाद में फंस चुके हैं। उनके दिल्ली कैपिटल्स का सलाहकार, जेएसडब्ल्यू सीमेंट का ब्रांड अम्बेसडर होने पर भी सवाल खड़े हुए थे। 

आईपीएल में नई टीमों की बात करें तो संजीव गोयनका की मालिकाना हक वाली आरपीएसजी ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये की बोली लगाकर लखनऊ फ्रेंचाइजी हासिल की। गोयनका आईपीएल में पहल भी दो साल के लिए पुणे फ्रैंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) के मालिक रहे चुके हैं।