25 नवंबर को भिड़ेंगे इंडिया और न्यूजीलैंड

 | 
25 नवंबर को भिड़ेंगे इंडिया और न्यूजीलैंड

कानपुर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) की एपेक्स कमेटी की मंगलवार को बैठक हुई। इसमें एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, कार्यवाहक सचिव मो. फहीम और एपेक्स कमेटी के मेंबर मौजूद थे। BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को भी शामिल होना था, लेकिन वह नहीं आए।

कमला क्लब स्थित एसोसिएशन के हेड ऑफिस में हुई बैठक में ग्रीन पार्क में होने वाले इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर को होने वाले टेस्ट मैच को लेकर चर्चा हुई। इसमें दर्शकों की क्षमता के लिए मंथन किया गया। साथ ही VIP और VVIP में कौन आएगा, इस पर भी बात हुई। इसके अलावा टिकट के रेट और बिक्री को लेकर भी चर्चा की गई। इस बार भी टिकट की कीमत 100 से 2500 रुपए के बीच रहेगी।

बॉक्स और पवेलियन के रेट्स अभी तय नहीं दर्शकों को न्यूनतम 100 और अधिकतम 2500 रुपए में टिकट उपलब्ध कराने के लिए UPCA मंथन कर रहा है। बॉक्स और पवेलियन के रेट्स अभी नहीं खोले हैं। गौरतलब है कि बीते सालों में यहां कई टेस्ट मैच हुए। तब तत्कालीन अध्यक्ष स्वर्गीय यदुपति सिंघानिया ने दर्शकों के रियायती दर पर टिकट देने की व्यवस्था की थी। साथ ही स्कूली बच्चों को फ्री में मैच दिखाने का भी इंतजाम किया था। इस बार भी एक हजार से ज्यादा बच्चों को मैच दिखाने का इंतजाम किया जा रहा है।

ग्रीन पार्क में होगा टिकट काउंटर

बैठक में यह तय हुआ कि ग्रीन पार्क में ऑफलाइन टिकट खरीदे जा सकेंगे। इसके लिए 6 काउंटर बनाएं जाएंगे। साथ ही शहर के अलग-अलग जगहों में भी टिकट बेचे जाएंगे। इसके साथ ही bookmyshow.com पर भी ऑनलाइन टिकट खरीदी जा सकेगी। हालांकि इस बार कोरोना के चलते सिर्फ 14 हजार टिकट ही बेची जाएंगी।

दर्शकों की क्षमता को लेकर अभी भी असमंजस
दर्शकों की क्षमता और कोरोना नियमों को लेकर UPCA ने सब कुछ शासन और BCCI पर छोड़ दिया है। मैदान में कितने लोगों की एंट्री होगी, यह फैसला शासन करेगा। ग्रीन पार्क की क्षमता 32 हजार है। लेकिन यहां बैठने की व्यवस्था सिर्फ 28 हजार लोगों की है। ऐसे में कोविड प्रोटोकॉल के हिसाब से सिर्फ 14 हजार लोगों को ही एंट्री मिल पाएगी।

दर्शकों को दोनों डोज का दिखाना होगा सर्टिफिकेट
ग्रीन पार्क स्टेडियम में मैच देखने के लिए दर्शकों को कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। यह नियम BCCI ने जारी किया है। BCCI ने साफ किया कि वैक्सीन की दोनों डोज लगाने वालों को ही मैच देखने की इजाजत मिलेगी। इतना ही नहीं, ग्रीन पार्क में दाखिल होने के लिए 48 घंटे पहले की RT-PCR रिपोर्ट मांगने के बारे में भी विचार चल रहा है।