सनराइजर्स हैदराबाद से डेविड वार्नर ने तोड़ा नाता

 | 
सनराइजर्स हैदराबाद से डेविड वार्नर ने तोड़ा नाता

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद को एक बार चैंपियन बना चुके डेविड वार्नर के साथ आइपीएल के 14वें सीजन में फ्रेंचाइजी ने अच्छा व्यवहार नहीं किया था। यही कारण है कि अब वे आइपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए नहीं खेलेंगे। आस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वार्नर ने इस बात का एलान कर दिया है कि वे नए सीजन में एक ताजा शुरुआत के साथ उतरना चाहते हैं।

दरअसल, आइपीएल 2021 के 6 मैचों के बाद डेविड वार्नर से सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तानी छीन ली थी। हैरान करने वाली बात ये रही कि आखिरी के करीब आधा दर्जन मैचों में उनको टीम से बाहर कर दिया गया। इसके पीछे की वजह निश्चित रूप से उनकी फार्म थी और कप्तानी छीनने का मतलब था कि टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही थी। हालांकि, केन विलियमसन की भी कप्तानी में हैदराबाद की टीम कुछ खास नहीं कर पाई।

अब बात करते हैं कि सनराइजर्स हैदराबाद पर कौन सी टीम बोली लगा सकती है और नई टीमें कैसे बिना आक्शन के डेविड वार्नर को अपने साथ जोड़ सकती है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने आइपीएल की दो नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद की टीम को इजाजत दी है कि वे तीन-तीन खिलाड़ियों को आक्शन से पहले पिक कर सकती हैं और उनमें एक-एक विदेशी भी हो सकता है।

इस तरह डेविड वार्नर को लखनऊ या अहमदाबाद की टीम पिक कर सकती है और अगर वे आक्शन में जाते हैं को राजस्थान रायल्स और पंजाब किंग्स की नजर डेविड वार्नर पर होगी, क्योंकि वे ओपनिंग के विकल्प के अलावा कप्तानी का विकल्प भी मुहैया कराते हैं। इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स की नजर भी डेविड वार्नर पर हो सकती है, क्योंकि इयोन मोर्गन की फार्म इस साल अच्छी नहीं रही है।