क्रिकेट पर फिर से कोरोना का अटैक

 | 
क्रिकेट पर फिर से कोरोना का अटैक

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में जबरदस्त उछाल ने एक बार फिर से खेलों को भी प्रभावित करना शुरू कर दिया है। तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने क्रिकेट पर भी अटैक कर दिया है। कोरोना के नए खतरे को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विजय मर्चेंट अंडर-16 टूर्नामेंट  को स्‍थगित करने का फैसला लिया है। टूर्नामेंट 9 जनवरी से देहरादून में खेला जाना थ। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले सभी टीमें को देहरादून पहुंचने के लिए कहा गया था।

बिग बैश लीग में कोरोना ने बरपाया कहर; सिडनी थंडर के 4 खिलाड़ी पॉजिटिव, लीग के आयोजन पर लटकी तलवार
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गुरुवार को बोर्ड से जुड़े सभी संघों कोक एक ईमेल भेजकर कहा है कि घरेलू क्रिकेट की शुरुआत अच्छी रही और अब तक 748 मैच पूरे हो चुके हैं। हालांकि, अचानक कोरोना वायरस के नए मामलों में जबरदस्त उछाल के कारण जूनियर टूर्नामेंटों को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने कह कि बड़ा फैसला लेते हुए विजय मर्चेंट ट्रॉफी 2022 को रद्द करने का फैसला लिया है।

सचिव ने कहा, 'हम लगातार स्थिति को मॉनिटर कर रहे हैं। अगर सुरक्षा नहीं बरती गई तो भविष्य में मामले बढ़ सकते हैं। इसलिए एक्सपर्ट्स और मेडिकल टीम से गहन चर्चा करने के बाद अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी 2022 को स्थगित कर दिया गया है। इसका प्रमुख कारण है कि प्रतियोगी खिलाड़ियों के वैक्सीन नहीं लगी होगी और उन पर ज्यादा खतरा संक्रमित होने का मंडरा सकता है। हम अपने टैलेंटेड और युवा क्रिकेटर्स का स्वास्थ्य खतरे में नहीं डाल सकते। इसलिए ये फैसला लिया जा रहा है।'