ब्लूड इंडिया ने मुफ्त में हाइजीन किट्स वितरित करने के लिये कानपुर क्वीर वेलफेयर फाउंडेशन से साझेदारी की

 | 
ब्लूड इंडिया ने मुफ्त में हाइजीन किट्स वितरित करने के लिये कानपुर क्वीर वेलफेयर फाउंडेशन से साझेदारी की 

अवधनामा संवाददाता


कानपुर: पूरी दुनिया में 4 करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स के साथ बेहद जाने-माने गे सोशल नेटवर्किंग एप्प ब्लूड, ने अपने सीएसआर प्रोग्राम के तहत बिलकुल मुफ्त में हाइजीन किट वितरण अभियान शुरू किया है। ये किट्स कानपुर शहर और उसके आस-पास के इलाकों में रहने वाले कम आय वाले परिवारों को मुहैया कराये गये हैं और यह उन्हें कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई में मदद करेगा। 14 सितंबर से शुरू हुए इस अभियान में अभी तक हर क्षेत्र में लगभग 100 किट बाँटे जा चुके हैं। यह अभियान 5 अक्टूबर तक जारी रहेगा। यह अभियान कानपुर क्वीर वेलफेयर के अनुज कुमार पाण्डेय और मोहम्मद अहसन अंसारी
के साथ सहयोग में ब्लूड इंडिया द्वारा चलाया जा रहा है। अनुज कानपुर क्षेत्र में ब्लूड इंडिया के  सिटी एम्बेसडर भी हैं। 

इस किट का मकसद कोविड-19 से होने वाली किसी भी प्रकार की परेशानी से लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित  करना है। पर्याप्त स्वच्छता बनाये रखने के लिये, इस किट को बड़ी ही सावधानी के साथ तैयार किया गया है और इस किट में एक सैनेटाइजर, एन95 नॉन-वुवेन मास्क, एक्जाम लेटेक्स ग्लव्स, एंटीबायोटिक लिक्विड, स्पॉन्ज कपड़ा और एंटीबायोटिक बाथ सोप शामिल है; ये सारी चीजें पर्याप्त सुरक्षा और स्वच्छता सुनिश्चित करती हैं। 

इस अभियान के बारे में, पलाश बोरा, सीएसआर मैनेजर, ब्लूड इंडिया का कहना है, “ब्लूड इंडिया में हमारा लगातार यही प्रयास होता है कि हम बड़े पैमाने पर समाज की भलाई का काम कर सकें। ब्लूड इंडिया में हम अपने सीएसआर प्रयासों के जरिये हमेशा एक बेहतर भविष्य बनाने की दिशा में निरंतर प्रयास करते रहते हैं। जैसा कि भारत कोविड-19 की तीसरी लहर से लड़ रहा है, हमारा मानना है कि हमारे लिये यह जरूरी था कि हम अपना योगदान दें और उन लोगों की मदद करने की दिशा में काम करें जिनके पास बुनियादी स्वच्छता की सुविधा नहीं है। हमें यकीन है कि हमारे प्रयास भारत को तीसरी लहर से लड़ने में मदद करने में योगदान देंगे। 

अपने सभी प्रयासों के जरिये, ब्लूड इंडिया एक समग्र, समावेशी और सह-अस्तित्व के लिये एक बेहतर समाज के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है। कई सालों से अपने विभिन्न प्रयासों के माध्यम से, ब्लूड इंडिया ने न केवल जीबीटीक्यूआई समुदाय को सशक्त बनाया है, बल्कि एक बेहतर भारत के निर्माण की दिशा में भी काम किया है।