Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeSportsधोनी बन गए हैं DRS के बेताज बादशाह!

धोनी बन गए हैं DRS के बेताज बादशाह!


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को उनके फैंस DRS का बेताज बादशाह कह रहे हैं. सोशल मीडिया भी धोनी के फैंस ने उनके लिए कई रोचक कमेंट किए.

एशिया कप 2018 के भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेले गए सुपर4 मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर यह साबित किया कि डिसीजन रिव्‍यू सिस्‍टम (DRS) को लेने में उनका कोई मुकाबला नहीं है.

DRS लेने के बारे में धोनी का आकलन इतना सटीक होता है कि फैंस इसे डिसीजन रिव्‍यू सिस्‍टम के स्‍थान पर धोनी रिव्‍यू सिस्‍टम कहने लगे हैं. पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान पारी के आठवें ओवर में भारत के युजवेंद्र चहल की गेंद पर इमाम-उल-हक के खिलाफ एलबीडब्‍ल्‍यू की अपील हुई थी लेकिन अम्‍पायर से इसे ठुकरा दिया था.

लेकिन बल्‍लेबाज के आउट होने को लेकर धोनी आश्‍वस्‍त थे. उन्‍होंने कप्‍तान रोहित शर्मा की ओर देखा और बल्‍लेबाज के आउट होने की पुष्टि करते हुए सहमति में सिर हिलाया. अम्‍पायर के इस फैसले के खिलाफ रोहित ने डीआरएस की मदद ली.

डीआरएस में साबित हुआ कि गेंद ने जब इमाम के पैड को हिट किया तो वे विकेट के एकदम सामने थे और पाकिस्‍तानी ओपनर को टीवी अम्‍पायर ने आउट करार दिया. मैदान पर मौजूद अम्‍पायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और इमाम पेवेलियन लौटे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular