Home EPaper Urdu EPaper Hindi Urdu Daily News National Uttar Pradesh Special Report Editorial Muharram Entertainment Health Support Avadhnama

सुपरहिट मुक़ाबले में पाकिस्तान का फ्लॉप शो

ads


भारत के खिलाफ सुपर फोर के अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को भारत से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा साथ ही टूर्नामेंट के फ़ाइनल में अपनी जगह बनाना भी कठिन होगा.

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी के लिए लाभदायक विकेट पर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. और भारत के सामने महेज़ 238 रनो का लक्ष्य रखा. लेकिन सुपर संडे के इस सुपरहिट कहे जाने वाले मुकाबले में भारतीय सलामी जोड़ी यानी शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की इस कदर बखिया उधेड़ कर रख दी कि वे भारत की पारी का एक भी विकेट हासिल नही कर सके.

भारत का इकलौते विकेट यानी शिखर धवन, रन आउट हुए लेकिन आउट होने से पहले वह अपने बल्ले से ऐसा कमाल दिखा चुके थे कि भारत को 9 विकेट से पाकिस्तान को चारों खाने चित करने में कोई परेशानी नहीं हुई.

भारत ने जब यह जीत दर्ज की तब उसका फाइनल में पहुंचना तय नहीं हुआ था लेकिन इसके एक घंटे बाद अफगानिस्तान पर बांग्लादेश की 3 रन से रोमांचक जीत ने भारत को फाइनल में पहुंचा दिया. भारत की सुपर फोर में दो जीत हो चुकी हैं. और अब बुधवार को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाली मैच की विजेता टीम फाइनल में भारत का मुकाबला करेगी.

गौरतलब है कि एशिया कप से पहले यानी पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने जिस तरह से टीम इंडिया को मात दी थी उससे उम्मीद जगी थी कि एशिया कप में दोनों टीमों की जोरदार टक्कर देखने को मिलेगी लेकिन पहले ग्रुप स्टेज के मुकाबले में और अब इस मैच में भारतीय टीम ने जिस तरह से पाकिस्तान को मात दी है उससे तो यही लगता है कि चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान कीजीत महेज़  एक तुक्का ही थी.

बहरहाल अब भी एशिया कप में दोनों टीमों के बीच फाइनल में एक और मुकाबला होने के हालात बन सकते है लेकिन उसके लिए पाकिस्तान को बुधवार को बांग्लादेश पर जीत दर्ज करनी होगी.

ads

Leave a Comment

ads

You may like

Hot Videos
ads
In the news
Load More
ads