मिताली के कोच ने कहा :मिताली और तेंदुलकर पैदा होते है ,तैयार नहीं किये जाते 

0
196
देखे पूरी खबर —————————————————-

नई दिल्ली : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने बुधवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे आईसीसी महिला विश्व कप मैच में अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज कर लिया है. वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज बन गई हैं. 

 मिताली के कोच ने कहा :मिताली और तेंदुलकर पैदा होते है ,तैयार नहीं किये जाते 

सुनील गावस्कर ने कहा कि इस जबरदस्त रिकॉर्ड के बाद मिताली की तुलना सचिन तेंदुलकर से नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा,” मिताली राज अपने आप में एक प्रेरणा है और उन्होंने अपने आप को ऐसे मुकाम पर पहुंचाया है, जिसका हमें जश्न मनाना चाहिए.” 

गावस्कर ने ये भी कहा कि अपने पूरे करियर में मिताली राज ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और उन्होंने अपने आप को इस काबिल बनाया है कि उनकी तुलना किसी पुरुष क्रिकेटर से नहीं होनी चाहिए.

1999 में भारत की तरफ से 16 साल की उम्र में अपना एकदिवसीय डेब्यू करने वाली मिताली ने पहले ही मैच में आयरलैंड के खिलाफ 114 रनों की शानदार पारी खेली थी. 

गौरतलब है कि यह मिताली का 183वां मैच और 164वीं पारी है. इस मैच में उन्होंने 114 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 69 रनों की पारी खेली. उनके नाम अभी तक 51.83 की औसत से 6,061 रन दर्ज हैं. वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबादा 114 है. उनके हिस्से पांच शतक और 49 अर्धशतक हैं.

एडवर्ड्स ने 191 मैचों की 180 पारियों में 38.16 की औसत से इतने रन बनाए थे. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया की बल्लेबाज बेलिंडा क्लार्क तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 118 मैचों की 114 पारियों में 47.49 की औसत से 4,844 रन बनाए हैं. उन्होंने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक भी जमाया है. उनका सर्वोच्च स्कोर 229 रन है.

——————————————————————————————————

अगर आपको यह समाचार पसंद आया हो तो अपने मित्रों को शेयर करना ना भूले
आप अपनी बात नीचे कमेंट बॉक्स में लिख सकते है  

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here