प्रदेश के आयुष मंत्री ने 75 शिक्षक-शिक्षिकाओं को किया सम्मानित

 | 
प्रदेश के आयुष मंत्री ने 75 शिक्षक-शिक्षिकाओं को किया सम्मानित

अवधनामा संवाददाता 

सहारनपुर (Saharanpur)। प्रदेश के आयुष मंत्री डॉ.धर्म सिंह सैनी ने कहा कि शिक्षक आज भी दीपक की भांति समाज को रोशनी देने का काम कर रहा है। कोरोना काल में उनके दायित्वों को भी भुलाया नहीं जा सकता, जिन्होंने शिक्षक की ज्योति को वैकल्पिक माध्यम से प्रज्जवलित किये रखा। भविष्य में भी वह शिक्षा के उत्थान को इसी प्रकार कार्य करते रहे।

प्रदेश के मंत्री डॉ.धर्म सिंह सैनी आज यहां विकास भवन के सभागार में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षक दिवस के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि प्रत्येक मानव के जीवन में शिक्षा का अहम योगदान होता है और वह गुरू के माध्यम से ही मिलता है। शिक्षक ही वह व्यक्ति है, जो मानव को सही जीवन को प्रेरित करते है। भारतीय संस्कृति में गुरू का अपना अलग महत्व है। जिसका हमें सदैव सम्मान करना चाहिए। इस अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले 75 शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मानित किया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अम्बरीश कुमार ने शिक्षक-शिक्षिकाओं का मार्गदर्शन किया। इस अवसर पर डायट प्राचार्य राज सिंह यादव, एडी बेसिक योगराज सिंह भी मौजूद रहे। बीएसए अम्बरीश कुमार ने आये सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉ.राधा कृष्णन के जीवन चरित्र पर विस्तार से प्रकाश डाला। डायट प्राचार्य राज सिंह यादव द्वारा शिक्षको को नवाचारांे व कार्यो की प्रशंसा की। जिला समन्वयक प्रशिक्षण वरूण कुमार, 2019 में राज्य शिक्षक पुरस्कार से पुरस्कृत सुश्री आशिया के अलावा राजेश्वर त्यागी, रोबिन मित्तल, अजय सिंह, श्रीमती मधुबाला, अजय पांडे, कविन्द्रपाल, प्रतिभा यादव, सोनिया सहित 75 शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर संजय भारती, श्रीमती निशा, ब्रजमोहन सिंह, अंशुल कुमार, विश्वनाथ प्रताप सिंह, कृष्ण पाल मलिक, वैभव, वर्धन यादव आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

इसके अलावा पाईनवुड स्कूल में शिक्षक दिवस समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में प्रदेश के आयुष मंत्री डॉ.धर्म सिंह सैनी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने विद्यालय की शिक्षिका अनिता को सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार से सम्मानित किया।