पेड़ों को रक्षासूत्र बांधकर लिया वृक्ष संरक्षण का संकल्प

अवधनामा संवाददाता नगरायुक्त ने की एक नयी पहल गांधी पार्क में मनाया रक्षा बंधन पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को भी मौन रखकर दी गयी श्रद्धांजलि सहारनपुर (Saharanpur)। गांधी पार्क में नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह व विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों व महिलाओं ने पेड़ों को रक्षा सूत्र बांधकर वृक्ष संरक्षण का संकल्प लिया। रक्षा बंधन
 | 

 

पेड़ों को रक्षासूत्र बांधकर लिया वृक्ष संरक्षण का संकल्प

अवधनामा संवाददाता

नगरायुक्त ने की एक नयी पहल गांधी पार्क में मनाया रक्षा बंधन

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को भी मौन रखकर दी गयी श्रद्धांजलि

सहारनपुर (Saharanpur)। गांधी पार्क में नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह व विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों व महिलाओं ने पेड़ों को रक्षा सूत्र बांधकर वृक्ष संरक्षण का संकल्प लिया। रक्षा बंधन के पावन पर्व पर नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह द्वारा विभिन्न संगठनों से सम्बद्ध महिलाओं के साथ अनूठे ढंग से रक्षा बंधन का पर्व मनाया गया। महिलाओं ने नगरायुक्त को भी राखी बांधी और उन्हें सुखद भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याणसिंह को भी दो मिनट का मौन रखकर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गयी।

रक्षा बंधन के पावन पर्व पर गांधी पार्क में नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह तथा शहर के अनेक संगठनों से सम्बद्ध महिलाओं व समाजसेवियों द्वारा पेड़ों को तिलक किया गया और रक्षा सूत्र बांधकर पेड़ों को संरक्षित करने का संकल्प लिया। नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि वृक्षों के अंधाधुंध कटान से जहां पर्यावरण प्रदूषण बढ़ा है वहीं हमारा मौसम चक्र और फसल चक्र भी प्रभावित हुआ है। जिससे व्यक्ति के जीवन पर काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। हर रोज नयी नयी जानलेवा बीमारियां लोगों को घेर रही है। कोरोना काल में आक्सीजन की कमी ने लोगों को आक्सीजन का महत्व समझा दिया है। इसलिए जरुरी है कि हम अपने शहर और आस पास के वातावरण को शुद्ध रखने के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें और उनका संरक्षण भी करें। कार्यक्रम में शामिल महिलाओं ने नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह को भी रक्षा सूत्र बंाधकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया और उनके सुखद भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह द्वारा आयोजित वृक्ष रक्षा सू़त्र कार्यक्रम में कान्हा उपवन गौशाला के संरक्षक शैलेंद्र भूषण गुप्ता, राष्ट्रीय चेतना सेवा समिति के अर्चित अग्रवाल,विनीता चौहान, हिमांशी चौपड़ा, वर्षा चौपड़ा, सीमा अरोड़ा, स्वीटी, नीरुसिंह, मनोज बग्गा, मुकेश चौधरी, सुनील, विकास, भीमसागर, हैडमाली शकीलआदि शामिल रहे। इस अवसर पर पूर्व मुख्य मंत्री कल्याण सिंह को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि भी दी गयी।