नगर निगम गली-मौहल्लों में लगा रहा टैक्स वसूली कैंप

भवन स्वामी अपने घर के पास भी जमा करा सकते हैं हाउस टैक्स

 | 
नगर निगम गली-मौहल्लों में लगा रहा टैक्स वसूली कैंप

अवधनामा संवाददाता 

सहारनपुर (Saharanpur)। नगर निगम ने टैक्स जमा कराने वाले भवन स्वामियों की सुविधाओं के लिए पूरे महानगर में वसूली कैंप लगाकर टैक्स जमा करने का अभियान शुरु किया है। एक सितंबर से शुरु किया गया ये अभियान पूरे सितंबर महीने चलेगा। चालू वित्त वर्ष में अभी तक नगर निगम करीब नौ करोड़ की वसूली कर चुका है।

नगरायुक्त के निर्देश पर नगर निगम के टैक्स विभाग ने भवन स्वामियों से टैक्स वसूली के लिए पूरे महानगर में हर रोज अलग स्थानों पर कैंप लगाये जा रहे है। कर अधीक्षक विनय शर्मा ने बताया कि भवन स्वामी नगर निगम के काउंटर पर टैक्स जमा करने के अलावा ऑन लाइन भी टैक्स जमा करा सकते है। लेकिन अनेक ऐसे भवन स्वामी है जो नकद जमा कराना चाहते है लेकिन आयु अधिक होने या समयाभाव होने के कारण निगम नहीं आ पाते, ऐसे भवन स्वामियों को उनके घर के निकट स्थानों पर ही टैक्स जमा करने की सुविधा देने के मकसद से शहर में हर रोज अनेक स्थानों पर टैक्स वसूली कैंप लगाये जा रहे है।

कर अधीक्षक ने आगामी दस दिन के कैंप कैलेंडर की जानकारी देते हुए बताया कि 03सितंबर को तोता चौक राघव विहार, शारदा नगर पुल के नीचे, पानी की टंकी मातागढ़, गंगोह रोड पर डॉ.जनक सिंह के क्लिनिक के निकट कैंप लगाया जायेगा। इसी तरह 04 सितंबर को गढ़ी मलूक मंे अंबेडकर पार्क शिव मंदिर, कंबोह का पुल, ग्वालिरा चौक  तथा सोफिया मार्केट के सामने काका टैंट हाउस के निकट कैंप लगाया जायेगा।  06 सितंबर को रामलीला भवन, गोटेशाह, संजय पैलेस खत्ताखेड़ी व बूढ़ी माई चौक पर तथा 07 सितंबर को पुलिस चौकी मल्हीपुर रोड, प्रीतम साइकिल के सामने लोहानी सराय, पेपर मिल रोड पर पार्षद अजय शर्मा के आवास तथा नारायणपुरी मंदिर गिल कॉलोनी में कैंप लगाया जायेगा।

08 सितंबर को महाराजा गार्डनआली की चुंगी, मदनपुरी कॉलोनी में पार्क के पास, अटल पार्क नेहरु नगर दुर्गापुरी तथा 09 सितंबर को खेमका सदन मिशन कंपाउंड, मौ.तकिया, पराग डेरी चकहरेटी व जेल चुंगी स्थित पार्षद सुशील के आवास पर कैंप लगाया जायेगा। 10सितंबर को नूरबस्ती उपवन विहार, इंद्रा चौक, मानकमऊ में पार्षद सलीम आवास पर  तथा पन्त विहार शिव मंदिर पर कैंप लगाया जायेगा। उन्होंने बताया कि 13 सितंबर को रायवाला फव्वारा चौक, बॉम्बे पैलेस खाता खेड़ी, डेरा बाबा उत्तम दास केशव नगर, और किशन हलवाई बेरीबाग के निकट वसूली कैंप लगाया जायेगा।