सुनील दत्त और नरगिस की प्रेम कहानी भी बेहद दिलचस्प

 | 
सुनील दत्त और नरगिस की प्रेम कहानी भी बेहद  दिलचस्प

नई दिल्ली  दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुनील दत्त और उनकी पत्नी नरगिस अपने जमाने के मशहूर कलाकार रहे। दोनों ने ही अपने अभिनय की बदौलत दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई। सुनील दत्त और नरगिस की प्रेम कहानी भी बेहद  दिलचस्प है। दरअसल, यह प्रेम कहानी फिल्मी प्रेम कहानी की तरह ही है। नरगिस और सुनील दत्त की मुलाकात से लेकर शादी तक जीवन दिलचस्प रहा। सुनील दत्त और नरगिस की प्रेम कहानी की शुरूआत उस रेडियो स्टेशन से हुई थी, जहां नरगिस इंटरव्यू के लिए पहुंची थीं।सवालों की लिस्ट थामे सुनील दत्त उनका इंतजार कर रहे थे।

सुनील दत्त तब फिल्मों में नहीं आए थे। जबकि नरगिस का नाम  बड़ी अभिनेत्रियों में शामिल हो गया था।इंटरव्यू के वक्त नरगिस को देखकर सुनील दत्त काफी नर्वस हो गए थे। स्थिति यहां तक आ गई कि वह उनसे कुछ सवाल ही नहीं पूछ पाये। दोनों की दूसरी मुलाकात बिमल रॉय की फिल्म 'दो बीघा जमीन' के सेट पर हुई। यहां पहली बार सुनील दत्त को देखकर नरगिस मुस्कराई और चले गई। इसके बाद फिल्म 'मदर इंडिया' में सुनील दत्त और नरगिस ने साथ काम किया। इसी फिल्म से दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ। 
इसके बाद 1958 में दोनों ने शादी कर ली। जब सुनील दत्त ने नरगिस को शादी के लिए प्रपोज किया, तो वह खामोश रह गई थीं। उस वक्त सुनील दत्त ने भी ठान लिया था कि अगर नरगिस ने शादी के लिए हां नहीं कहा तो वह गांव जाकर हल चलाना शुरू कर देंगे। इस बात का खुलासा खुद सुनील दत्त ने किया था। उनका कहना था, मैं चाहता था कि मेरी जिंदगी में ऐसी औरत आए, जो मेरी मां और भाई का ख्याल रखें। यह बातें नरगिस में दिखाई दीं। सुनील दत्त ने नरगिस को प्रपोज अपनी  फिएट कार में किया। सुनील दत्त ने जब उन्हें बताया कि वह उनसे शादी करना चाहते हैं, तो वह खामोश हो गईं थीं।