गाने में बदलाव की घोषणा के बाद मप्र के गृहमंत्री बोले- अब चेतावनी नहीं देंगे, सीधे कार्रवाई करेंगे

Sunny Leone Madhuban Son
 | 
गाने में बदलाव की घोषणा के बाद मप्र के गृहमंत्री बोले- अब चेतावनी नहीं देंगे, सीधे कार्रवाई करेंगे

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की धमकी के बाद सारेगामा बैकफुट पर आ गया है। उसने सनी लियोनी के गाने मधुबन के बोल बदलने की बात की है। इस पर मिश्रा ने कहा कि अब तक चेतावनी दी है। आगे सीधे कार्रवाई करेंगे

मधुबन गाने को लेकर छिड़ा विवाद अब खत्म होता नजर आ रहा है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने धमकी दी थी कि तीन दिन में गाने के बोल नहीं बदले या यूट्यूब से गाना नहीं हटाया तो कानूनी कार्रवाई करेंगे। इसके बाद संगीत लेबल सारेगामा ने रविवार को कहा कि मधुबन के बोल और नाम को बदला जाएगा। इस पर डॉ. मिश्रा ने कहा कि हम अब तक चेतावनी देते रहे हैं। आगे चेतावनी नहीं देंगे। सीधे कानूनी कार्रवाई करेंगे। 

पत्रकारों से चर्चा के दौरान डॉ. मिश्रा ने कहा कि अच्छी बात है कि गाना बनाने वाले बदलने को तैयार है। इससे इस मामले का पटाक्षेप हो जाता है। लेकिन, ऐसा बार-बार हो रहा है। डाबर और तनिष्क के विज्ञापन में बदलाव किया गया। अब सनी लियोनी का मामला सामने है। मेरा कहना है कि ऐसा होना ही नहीं चाहिए कि खेद व्यक्त करना पड़े, माफी मांगनी पड़ी या हमें कानूनी कार्रवाई करनी पड़े। आप किसी की भी भावनाओं को आहत न होने दें। न तो अपने कार्यक्रमों में ऐसा करें और न ही गाने बनाएं और न ही फिल्मांकन करें। इस मामले में हम अभी तक तो चेतावनी दे रहे हैं, जिससे आप हटा रहे हो। आगे अगर दोबारा ऐसा हुआ तो हम चेतावनी भी नहीं देंगे, सीधे कार्रवाई करेंगे। 


इससे पहले डॉ. मिश्रा ने डाबर और तनिष्क के विवादित विज्ञापनों पर भी कार्रवाई की चेतावनी दी थी। उसके बाद उनके विज्ञापन हटा लिए गए थे। मधुबन गाना 22 दिसंबर को रिलीज हुआ था। सामने आते ही विवादों में घिर गया था। मध्य प्रदेश के मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा था कि हिंदू समाज मां राधा की पूजा करता है। इस गीत ने लोगों की भावनाओं को आहत किया है। इससे पहले वृंदावन के संत नवल गिरी महाराज ने भी इस गाने पर कार्रवाई की मांग की थी।