Tuesday, April 23, 2024
spot_img
HomeNationalलोकतंत्र में PM भगवान नहीं होता : कांग्रेस नेता

लोकतंत्र में PM भगवान नहीं होता : कांग्रेस नेता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरूपम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बुधवार को एक विवादित बयान दिया. लेकिन वह अपने बयान को विवादित और गलत मानने से इनकार कर रहे हैं. उनका कहना है कि उन्होंने बुधवार को पीएम मोदी को लेकर जो टिप्पणी की थी, उसमें कुछ भी गलत नहीं हैं और वह अपने बयान पर अब भी कायम हैं.

मुंबई मे कांग्रेस पार्टी के प्रमुख नेता संजय निरूपम ने कहा कि “यह लोकतंत्र है, और लोकतंत्र में प्रधानमंत्री भगवान नहीं होते हैं. लोग मर्यादा का ध्यान रखकर ही बात करते हैं. मैंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया, वे अभद्र नहीं थे.”

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रारम्भिक जीवन को दर्शाने वाली फिल्म के महाराष्ट्र में जिला परिषद के स्कूलों में दिखाए जाने पर कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने अपने बयान में पीएम मोदी को निरक्षर करार दिया था. कांग्रेस नेता निरुपम ने कहा था, ‘जबरन फिल्म दिखाने का फैसला गलत है. बच्चों को राजनीति से दूर रखना चाहिए. मोदी जैसे अशिक्षित और निरक्षर व्यक्ति पर बनी फिल्म देखकर बच्चे क्या सीखेंगे?’ निरुपम ने कहा, ‘बच्चों और लोगों को तो यह भी नहीं पता कि प्रधानमंत्री के पास कितनी डिग्रियां हैं.’

आगे उन्होंने कहा, “अगर बच्चे प्रधानमंत्री की शैक्षिक योग्यता के बारे में पूछेंगे, तो आप उन्हें क्या बताएंगे…? लोगों को उनकी शैक्षिक योग्यता के बारे में नहीं पता. कौन-सी ताकतें हैं, जो दिल्ली विश्वविद्यालय को उनकी डिग्री जारी करने से रोक रही हैं, जबकि दावा किया जाता है कि वह वहीं पढ़े हैं.”

कांग्रेस नेता संजय निरूपम के इस बयान पर BJP नेताओं ने कड़ा विरोध जताया. भाजपा की महाराष्ट्र इकाई की प्रवक्ता शाइना एनसी ने निरुपम को ‘‘मानसिक तौर पर विक्षिप्त’’ करार दिया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular