रुपया ही नहीं देश की साख भी गिर रही है: योगगुरु रामदेव

0
182

डॉलर के मुक़ाबले रुपया में आ रही लगातार गिरावट के संबंध में योग गुरु बाबा राम देव ने कहा है कि आज रुपया ही नहीं गिर रहा, देश की साख भी गिर रही है. विदेशी कंपनियां भारत में पैसा कमाकर सारा धन अपने देश ले जाती है. अगर ये सिलसिला ऐसे ही जारी रहा तो वो दिन दूर नहीं जब डॉलर कीमत 80 के पार होगी.
रामदेव ने कहा कि कोलगेट जैसी कंपनियां यहां कमाकर सारा धन अपने देश ले जाती हैं. कोलगेट ने देश में कौन सी गोशाला, विद्यालय, अस्पताल खोल दिए हैं? आज वो पूछ रहे हैं कि आपके पेस्ट में नमक है? आज उन्हें नमक, नीम और बबूल याद आ रहा है. अपने देश का रुपये अपने देश में होना चाहिए. और अब तो रुपये का इतना बुरा हाल हो गया है. रुपया ही नहीं गिरा, देश की साख भी गिरी है.

योगगुरु ने कहा कि आज डॉलर के सामने रुपये की कीमत 70 हो गई है. हो सकता है कि कल 80 रुपये देकर हमें एक डॉलर खरीदना पड़े. जब हिन्दुस्तान आजाद हुआ था, उस समय रुपया और डॉलर एक बराबर था.

आज तक को दिये गए इंटरव्यू में रामदेव ने कहा कि मोदी जी अभी सही सलामत हैं, न वो बहरे हैं, न गूंगे हैं, मुझे लगता है वो जरूर सुन भी रहे हैं. आज भी सुन रहे होंगे और आगे भी हम उन्हें सुनाएंगे. उन्होंने कहा कि 2019 का महासंग्राम नजदीक है. उससे पहले उनको ये महंगाई की आग बुझानी पड़ेगी, नहीं तो यह आग उन्हें बहुत महंगी पड़ेगी.

File Photo

 

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here