Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeNationalदिल्ली प्राइमरी स्कूल के छात्र हुए हिन्दू-मुसलमान, इंचार्ज निलंबित

दिल्ली प्राइमरी स्कूल के छात्र हुए हिन्दू-मुसलमान, इंचार्ज निलंबित


अब स्कूलों के छात्रों को भी हिन्दू-मुस्लमान में बांटा जा रहा है. राजधानी दिल्ली के एक स्कूल में हिन्दू और मुस्लिम छात्रों के लिए अलग अलग सेक्शन बनाये गए.

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के शिक्षकों ने आरोप लगाया है कि वजीराबाद के एक प्राइमरी स्कूल में हिंदू और मुस्लिम बच्चों के अलग-अलग सेक्शन बनाए गए हैं.

करीब 3 महीने से धर्म आधारित सेक्शन चलाए जाने का मामला सामने आने के बाद MCD की नींद खुली, स्कूल के इंचार्ज सीबी सिंह शेरावत को निलंबित कर दिया गया है.

मीडिया में यह मामला देख MCD के मेयर आदेश गुप्ता ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में जाति, समुदाय या धर्म के आधार पर समाज को बांटने की कोशिश को किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. MCD संविधान के सिद्धांतों को मानता है. समाज के बंटवारे को स्वीकार नहीं किया जा सकता.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि स्कूल के इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है. शुरुआती जांच के आधार पर ऐसा किया गया है और जांच होने के बाद उन पर इससे बड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘बीजेपी शासित एमसीडी स्कूल में हिंदू-मुसलमान बच्चों को अलग-अलग कमरों में बिठाने की यह हरकत देश के संविधान के खिलाफ सबसे बड़ी साजिश है. मैंने दिल्ली के शिक्षा निदेशक को मामले की पूरी जांच कर शुक्रवार तक रिपोर्ट देने को कहा है.’

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, वजीराबाद, गली नंबर-9 में नॉर्थ एमसीडी ब्वॉयज स्कूल के अटेंडेंस रिकॉर्ड से पता चलता है कि धर्म के आधार पर अलग-अलग सेक्शन बनाए गए हैं. रिपोर्ट के अनुसार क्लास-1ए में 36 हिंदू, 1बी में 36 मुस्लिम, क्लास-2ए में 47 हिंदू, 2बी में 26 मुस्लिम और 15 हिंदू है. वहीं 2सी में 40 मुस्लिम छात्र हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular