कश्मीर के लिए आदिल ,तो यूपी के लिए संदीप शर्मा

0
147

देखे पूरी खबर———————————————-
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर आतंकी के घर छुपे संदिग्ध आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल को गिरफ्तार किया है. संदिग्ध आतंकी संदीप ने लश्कर के आतंकियों के साथ मिलकर कई वारदातों को अंजाम दिया है. संदीप का नाम बैंक और एटीएम लूट में भी शामिल है. पहली बार आतंकी हमले के तार घाटी के बाहर यूपी से जुड़े हैं.

जम्मू-कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने बताया कि संदीप शर्मा उर्फ आदिल यूपी के मुजफ्फरनगर का रहने वाला है. आजतक की टीम इस संदिग्ध आतंकी संदीप शर्मा के घर तक पहुंच गई. यूपी पुलिस संदीप की भाभी रेखा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है और एटीएस की एक टीम जम्मू-कश्मीर रवाना कर दी गई है.

आजतक को मिली जानकारी के मुताबिक, संदीप शर्मा के पिता का नाम रामकुमार शर्मा है, जो अब इस दुनिया में नहीं है. 8 साल पहले पिता की मौत के बाद पूरा परिवार मंडी थाना का मकान बेचकर अंकित विहार में आ गए. संदीप शर्मा का एक भाई है. उसका नाम प्रवीण शर्मा है. आस-पड़ोस के लोगों से भी बात की गई.

लोगों का कहना है कि संदीप कम पढ़ा-लिखा था और खुराफात करता रहता था. वो करीब सात-आठ साल पहले जम्मू चला गया था. वह 2012 में घाटी में आया था. 2017 में आतंकवाद में शामिल हो गया. संदीप ने मानेर शाह और शाहिद अहमद के साथ एक गिरोह बनाया था और एलईटी के सदस्यों से मुलाकात की थी.

ऐसा पहली बार हुआ है कि जब घाटी से पकड़े गए किसी आतंकी का कनेक्शन उत्तर प्रदेश से जुड़ा हो. लश्कर आतंकी के घर से पकड़ा गया संदीप शर्मा इस साल के तीन बड़े आतंकी वारदात में शामिल रहा है. इसके अलावा एटीएम और बैंक लूट में भी शामिल रहा. संदीप शर्मा ने पिछले दिनों इस्लाम कबूल कर लिया था.

पुलिस ने जब संदिग्ध आतंकी आदिल का बायोडेटा खोलना शुरू किया, तो सबकी आंखें हैरत से भर उठीं. यह पहला मौका है जब मुजफ्फरनगर के किसी शख्स का घाटी के आतंक से कोई तार जुड़ा है, जो मूल रूप से हिन्दू है, लेकिन कहलाता आदिल है. पुलिस ने आदिल को लश्कर आतंकी बशीर के घर से गिरफ्तार किया है.

पुलिस के मुताबिक, आदिल ने आतंकियों के साथ मिलकर कई वारदातों को अंजाम दिया. वह 16 जून को एसएचओ फिरोज डार की हत्या में भी शामिल था. पहली बार कोई गैर-कश्मीर युवक लश्कर में शामिल हुआ है. संदिग्ध आतंकी दो पहचान के साथ रहता था. कश्मीर के लिए आदिल था, तो यूपी के लिए संदीप शर्मा था.


विज्ञापन

हमें सभी जिलों में ब्यूरो चीफ, रिपोर्टर और विज्ञापन प्रतिनिधि की जरुरत है संपर्क करे-9918956492

 

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here