सबरीमाला में तनावपूर्ण स्थिति, यहाँ राम नहीं बिकते इसलिए अयप्पा का इस्तेमला कर रही है बीजेपी: केरल के मंत्री

0
223


सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे पर अब राजनीती बयानबाजियां भी शुरू हो गयी हैं. केरल के कृषि मंत्री सुनील कुमार ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है कि उत्तर भारत में राम का उपयोग करती है और अब वह केरल में अयप्पा के नाम का इस्तेमाल कर रही है. क्योंकि केरल में राम नहीं बिकते हैं, यहां अयप्पा का नाम चलता है. यहां के लोग सब समझ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि मैं BJP-कांग्रेस को चैलेंज देता हूं कि वह इस मुद्दे पर अध्यादेश पास करे. सुप्रीम कोर्ट में जो जज इस मामले की सुनवाई कर रहे हैं, वह संघ परिवार से ही हैं. और यहां पर लोगों को मिस गाइड कर रहे हैं.

केरल के मंत्री के अलावा सीताराम येचुरी ने भी बीजेपी-कांग्रेस को इस मुद्दे पर आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी को कोई बदलाव करना है तो वह संसद को बुलाए या फिर अध्यादेश लाए, इस तरह सड़क पर हंगामा करने से कुछ नहीं होगा. उन्होंने कांग्रेस को भी कहा कि उन्हें भी इस मुद्दे पर अपना रुख साफ करना चाहिए, दोनों दल दिल्ली में अलग बात कहते हैं और यहां पर आकर दूसरा चेहरा दिखाते हैं.

गौरतलब है कि केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर के कपाट खुलने का समय जैसे-जैसे करीब आ रहा है तनाव बढ़ता जा रहा है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद यहां महिलाओं को प्रवेश नहीं देने की कोशिश की जा रही है.

वहीं, स्वामी अयप्पा के दर्शन के लिए महिला श्रद्धालु जुटने लगीं हैं. मंदिर परिसर के बाहर विरोध-प्रदर्शन और तनाव के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here