Friday, April 19, 2024
spot_img
HomeMarqueeसड़क पर कूड़ा फेंकने वालों के होंगे चालान: डीएम

सड़क पर कूड़ा फेंकने वालों के होंगे चालान: डीएम

सड़क पर कूड़ा फेंकने वालों के होंगे चालान: डीएम
कानपुर महानगर। सड़क पर कूड़ा फेकने वालो के चालान कराया जाये। खुले मेनहोल, नाली सफाई, कूड़े उठान समय से सुनिश्चिय किया जाये। बिजली के लटकते तारो को कसवाने का कार्य तेजी से कराये।खुले ट्रांसफार्मर में जाली लगा दिया जाये। जहां जहां सड़क खुदाई का कार्य किया जा रहा है उन  सड़को की मोटरेबल कार्य समय से पूर्ण करा दे। पेयजल व्यवस्था, बिजली, सफाई आदि कार्य के लिए सभी एसीएम, सीओ, आज शाम अपने अपने क्षेत्रों में  जोनल अधिकारी, नगर निगम, केस्को, जल निगम आदि विभाग मौके पर जाकर निरीक्षण कर समस्याओं को तत्काल निस्तारित कराये।
उक्त निर्देश आज जिलाधिकारी श्री सुरेन्द्र सिंह ने ईद की तैयारियों के सम्बंध में पुलिस लाइन सभगार में आयोजित बैठक में दिये। उन्होंने सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि जो समस्याए आज की इस बैठक ने विभिन्न लोगो को प्राप्त हुई है उन्हें प्राथमिकता के साथ आज ही निस्तारित कराने के लिए उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि पवित्र रमजान माह के अवसर पर ईद को शान्ति, प्यार, सदभाव भाईचारे के साथ मनाने के लिए सभी को मुबारक बाद देते हुए समस्त व्यवस्थाओं को पूर्ण कराने के लिए उपस्थित लोगों का आश्वस्त किया। उन्होंने जल निगम , केस्को के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो भी लाइने या नाला निर्माण  कार्य किया जा रहा है जिसके कारण खोदी गई  सड़कों को  तत्काल मोटरेबल कराने के कड़े निर्देश दिये।
जिलाधिकारी  ने ईद गाह की सफाई, प्रकार व्यवस्था तथा पेयजलापूर्ति कराने के निर्देश दिये।उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो व्यक्ति सड़क पर कूड़ा डाले तो उनका तत्काल चालान कराने के निर्देश दिये। जहाँ जहाँ लाइट बन्द हैं तत्काल उसे ठीक करा दिया जाये।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार ने  ईद से पहले नापाक पशुओं को बन्द करने के निर्देश दिये इसके लिए थाने तथा चौकी स्तर पर निगरानी कराके बन्द करने के निर्देश दिये। सभी थाने वार मुस्तैदी से  ईद गाह में पुलिस कर्मचारियो की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिये ।
इस अवसर पर एमडी केस्को, नगर आयुक्त, सिटी मजिस्ट्रेट, एसपी ईस्ट, एसपी वेस्ट, समस्त एसीएम तथा ईदगाह कमेटी के हजरात आदि उपस्थित रहे।
सर्वोत्तम तिवारी की रिपोर्ट
————————————————————————————————————————-
अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबर
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular