Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeMarqueeस्वच्छ छवि वाले ही लड़ सकेंगे आम आदमी पार्टी की तरफ से...

स्वच्छ छवि वाले ही लड़ सकेंगे आम आदमी पार्टी की तरफ से निगम के चुनाव

लख़नऊ।नगर निगम लखनऊ के पार्षद चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने प्रथम चरण में पार्षद उम्मीदवार हेतु आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है।

https://youtu.be/raIRadDc9rY

गुरुवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रांतीय संयोजक अविनाश त्रिपाठी,प्रांतीय सचिव राजेश कुमार,जिला संयोजक गौरव माहेश्वरी,एसपी बागी कमलेंद्र सिंह श्रीनेत,महेंद्र प्रताप सिंह,नीरज श्रीवास्तव ने दिल्ली सरकार की उपलब्धियों की बुकलेट सहित आवेदन फार्म जारी किया।
प्रांतीय संयोजक अविनाश त्रिपाठी ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने प्रदेश के सभी निगमों में मजबूती से चुनाव लड़ने की पूर्व में ही घोषणा कर दी थी जिसके चलते पार्टी ने लखनऊ नगर निगम चुनाव हेतु गुरुवार से पार्षद प्रत्याशी के लिए आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है।
उन्होंने शहर के समाजसेवी,डॉक्टर अधिवक्ता,शिक्षक,सेवानिवृत्त अधिकारी,कर्मचारी एवं विभिन्न राजनीतिक दलों के साफ-सुथरी छवि के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि जो लोग नगर निगम में अधिकारी और जनप्रतिनिधि की मिलीभगत से हो रही लूट के खिलाफ चुनाव लड़कर जनता की सेवा करना चाहते हैं ऐसे सभी लोग आवेदन की प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।पार्षद उम्मीदवार का चयन आए हुए आवेदनो में से किया जाएगा।प्रत्याशी चयन के लिए एक कमेटी गठित की जाएगी जिसमें प्रांतीय संयोजक जिला संयोजक व उनके द्वारा जिले से नामित सदस्य और एक केंद्रीय पर्यवेक्षकों के जो अपनी रिपोर्ट प्रदेश प्रभारी को सौंपेंगे उसके बाद प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे।प्रत्याशी घोषित करने की प्रक्रिया सभी जिलों के लिए इसी प्रकार होगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम में भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार संघर्ष के बाद भी लखनऊ की जनता को आज तक न्याय नहीं मिल सका इसलिए पार्टी ने फैसला किया है कि इस बार नगर निगम चुनाव में जनता के लिए ईमानदारी से काम करने वाले साफ़ छवि के लोगों को मेयर और पार्षद का चुनाव लड़ाया जाएगा।उम्मीद है कि इन घोटालों एवं शहर में भयंकर गंदगी से जूझ रही लखनऊ की जनता इस बार नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों को जिताकर एक मौका जरूर देंगे।
जिला संयोजक गौरव माहेश्वरी ने इस अवसर पर कहा कि जनपद में 110 वार्ड है। लखनऊ टीम ने सभी वार्डो में बूथ लेवल तक पार्टी का संगठन तैयार कर लिया है।नगर निगम लखनऊ में चरम सीमा पर भ्रष्टाचार व्याप्त है कई बड़े अधिकारी और जनप्रतिनिधि की आपस में मिली भगत के कारण पिछले कई वर्षों से नगर निगम में करोड़ों रुपए का लगातार घोटाला होता आ रहा है।पार्टी ने आरटीआई के माध्यम से 8500 करोड़ घोटाला उजागर किया है जिसमें निगम के टेंडर घोटाला और भर्ती घोटाला सामने आया है।पार्टी ने लगातार नगर निगम के इस भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष किया है।इन घोटालों की शिकायत निगम के वरिष्ठ अधिकारी से लेकर जिलाधिकारी मंडलायुक्त सहित पूर्व मुख्यमंत्री तक की गई लेकिन आज तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई।इसके बाद पार्टी ने दोषियों के खिलाफ एफआईआर करने का प्रयास किया लेकिन बड़े बड़े लोगों के दबाव के कारण पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की।इसके बाद मामले को लेकर न्यायालय तक जाना पड़ा जिसकी अभी कार्रवाई चल रही है। इस अवसर पर प्रांत एवं जिले के वरिष्ठ नेताओं सहित सभी विधानसभा प्रभारी मौजूद थे और उत्साहित कार्यकर्ता आवेदन प्राप्त करने के लिए मौके पर पहुंचे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular