स्कूली बच्चों को यातायात सीओ ने बताया यातायात के नियम

0
90

मथुरा, इंडस्ट्रीज एरिया स्थित एक निजी स्कूल में ट्रैफिक पुलिस के द्वारा ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता करने के लिए स्कूल के बच्चो को ट्रैफिक के नियमों का पाठ पढाया गया और इस जागरूकता अभियान में सैकड़ों स्कूल के बच्चो ने भाग लिया । श्वेता शर्मा ने बताया आज यातायात के नियमों के बारे में सीओ ट्रैफिक प्रबल प्रताप सिंह ने बच्चों को बताया कि किस तरह से ट्रैफिक के जो रूल है उनका पालन करना चाहिए । और बच्चों को एक अच्छी शिक्षा दी दो यातायात के नियम है उनके बारे में बच्चों को बताया और साथ ही बच्चों को जागरुक भी किया अपने आसपास के लोगों को और अपने परिवार के लोगों को यातायात के नियमों के बारे में बताएं और जागरूक करें । बच्चों ने यातायात नियम सीखने के साथ-साथ शपथ भी ली कि वह यातायात के नियमों का पालन करेंगे और जो यातायात के नियमों का पालन नहीं करते हैं उन्हें यातायात के नियमों का पालन कराएंगे । समाजसेवी विनोद दीक्षित ने कहा आपके हम काफी समय से अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम करते आ रहे हैं के अंतर्गत आज यह कार्यक्रम किया गया है । यह जो कार्यक्रम है विशेष अभियान के अंतर्गत किया गया है इस अभियान के तहत हम लोगों ने बच्चों को बताया कि किस तरह से आपका परिवार सुरक्षित रहेगा आपको रोड पर चलना है ट्रैफिक रूल्स के बारे में अपने रिश्तेदारों और पड़ोसियों को बताएं । छोटे बच्चों को हमने इसलिए चुनाव किया बच्चे जो हैं उनका मैसेज साफ और सुथरा रहता है अगर बड़े व्यक्तियों को मैं बताऊं तो वह फायदा और नुकसान ढूंढने लगते हैं लेकिन बच्चे फायदा और नुकसान नहीं जानते छोटे होने के बावजूद भी बहुत ज्यादा जागरूक हैं जो बच्चे वाहन से आते हैं उनको बताया गया है कि आप वैन में किस तरह से आएंगे कोई वैन में ड्राइवर गाना चलाता है तो इस स्कूल में आकर वैन ड्राइवर के खिलाफ शिकायत करें ।

सीओ ट्रैफिक प्रबल प्रताप ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा एक स्कूल है उसके बच्चों को आज जागरुक किया गया है । बच्चों को यह बताया गया कि आप जो स्कूल वाहनों से आते हैं उसमें नींद का झोंका नहीं आए दूसरा हमारे तो टीएसआई हैं उन्होंने हेलमेट के बारे में भी बच्चों को बताया बॉडी का जो मेन और संवेदनशील जो पार्ट है वह सिर है और सिर को सुरक्षित रखना परम आवश्यक है । सीट बेल्ट के बारे में भी जानकारी दी गई जो एक्सीडेंट हो जाते हैं और उनकी तत्काल सूचना दे दी जाए और अगर कोई एक्सीडेंट की सूचना जनमानस देता है उसको सम्मानित किया जाए वह एक जागरुक इंसान है  एक व्यक्ति की जीवन रक्षा में अपना सहयोग दिया । मौके पर एसपी ट्रैफिक सहित यातायात पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे ।

https://www.youtube.com/watch?v=EDLtmFX4w9o

शहीद कुरैशी की रिपोर्ट 


अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here