सीएम के शहर में अब डायरिया और कालरा का प्रकोप, 25 मरीज़ भर्ती

0
142
join us 9918956492
सीएम के शहर में अब डायरिया और कालरा का प्रकोप, 25 मरीज़ भर्ती
स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची पिपराइच, संक्रमित क्षेत्रों में किया दवा का वितरण
गोरखपुर । मेडिकल कालेज में हुई दर्जनों मौतों का प्रकरण अभी चल ही रहा है कि सीएम के जिले में नगर पंचायत पिपराइच से एक और बुरी खबर आ गई।
नगर पंचायत पिपराइच के कई वार्डों में डायरिया और कालरा फैलने से स्वास्थ्य विभाग के हाथ पांव फूल गए आनन-फानन में विभाग की टीम डायरिया व कालरा पीड़ितों के इलाकों में पहुंची और लोगों को जागरुक करते हुए दवाओं का वितरण किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जिस समय मेडिकल कॉलेज में मासूमों की मौत सुर्खियां बनी हुई थी ठीक उसी समय शुक्रवार की रात पिपराइच के वार्ड नंबर 9 10 और 11 से उल्टी दस्त से पीड़ित मरीज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपराइच पर पहुंचे मरीजों की जांच करने के बाद वहां तैनात डॉक्टर पी गोविंद ने उन्हें डायरिया होना बताया। शुक्रवार की रात को 5 मरीज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां उन्हें भर्ती के बाद इलाज किया गया। दूसरे दिन शनिवार को  डायरिया और कालरा ने  क्षेत्र को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया  और खबर लिखे जाने तक लगभग 25 मरीज सीएचसी पिपराइच में इलाज के लिए पहुंच गये।
इस बीच नगर पंचायत पिपराइच की अधिशासी अधिकारी पूजा सिंह परिहार ने संक्रमित वार्डों में पहुंचकर अपनी मौजूदगी में पार्किंग व साफ-सफाई कराई।
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here