Friday, April 19, 2024
spot_img
HomeMarqueeसरकार ने सामंती ताकतों को खुली छूट दे रखी है और लोकतांत्रिक...

सरकार ने सामंती ताकतों को खुली छूट दे रखी है और लोकतांत्रिक आवाजों का दमन कर रही हैं ।

BRIJENDRA BAHADUR MAURYA
JOIN US 9918956492

एलयू में छात्र नेताओं की पुलिस से झड़प, भेजे गए पुलिसलाइन


लखनऊ। राजधानी में लोकतंत्र बचाओ मार्च की शुरुआत लखनऊ विश्वविद्यालय गेट नंबर 1 से मंगलवार को हुई । पुलिस से झड़प होने पर लगभग 150 छात्र-नौजवानों ने गिरफ्तारी दी। 2 बसो में छात्रों-नौजवानों को भरकर पुलिस लाइन ले जाया गया जहाँ एसीएम-5 रश्मि धवन को ज्ञापन सौंपा गया । आइसा के प्रदेश सचिव सुनील मोर्या ने कहा इस सरकार ने सामंती ताकतों को खुली छूट दे रखी है और लोकतांत्रिक आवाजों का दमन कर रही हैं ।
इनौस के प्रदेश सचिव  राकेश सिंह ने कहा कि यह सरकार दलित और अल्पसंख्यक विरोधी हैं, इसका काम केवल सामाजिक भाईचारे को बिगाड़ना है और उसकी आड़ में अपनी जन विरोधी नीतियों को  लागू करना हैं।
आइसा नेता नितिन राज ने कहा भाजपा सरकार ने सारे विश्वविद्यालय को लड़ाई के अखाड़े में बदल दिया हैं और सीट कटौती की, फण्ड कट किया है और महिलाओं पर दमन बढ़ा है। जेएनयू में सीट कटौती की जा रही हैं और दूसरी तरफ आर्मी टैंक लगाया जा
रहा हैं तो लखनऊ विश्वविद्यालय में 6 छात्रावासों को सेल्फ फाइनेंस किया जा रहा  जिससे गरीब छात्रों को और दिक्कत होगी।
मांगो को लेकर बोलते हुए कहा कि लविवि के छात्रों पर लगे फर्जी मुकदमा वापस किए जाए।
सहारनपुर के दोषियों को दंडित करो।
सहारनपुर के नेता चंद्रशेखर को बिना शर्त रिहा करो। भ्रष्टाचार के नाम पर लगाई गई भर्तियों पर रोक हटाई जाए और उत्तर प्रदेश लोक आयोग की जांच सीबीआई की निगरानी में  करवाई जाए। छात्रों की अभिव्यक्ति की आजादी को तत्काल बहाल किया जाए ।
छात्रसंघ चुनाव नियमित करवाएँ जाए।
सांप्रदायिक सद्भावना और भाईचारे बिगाड़ने की घटनाओं पर सख्ती से रोक लगाई जाए और दोषी ताकतों के साथ सख्ती से निपटा जाए। शिक्षा के बजट में कटौती बंद की जाए और रोजगार की गारंटी की जाए। छात्रों -युवाओं के आन्दोलनों का दमन बंद किया  जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular