Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeMarqueeसत्यनारायण तिवारी इंटर कॉलेज में उद्घाटन समारोह में पहुंचे कैबिनेट मंत्री

सत्यनारायण तिवारी इंटर कॉलेज में उद्घाटन समारोह में पहुंचे कैबिनेट मंत्री

join us-9918956492—————————————————–
अपने व्हाट्सप्प ग्रुप में 9918956492 को जोड़े———————————- 
निगोहां के सत्यनारायण तिवारी इंटर कॉलेज मे उद्घाटन समारोह मे पहुचे कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी
मोहनलालगंज।निगोहां में कस्बे मे स्थित सत्यनारायण तिवारी इंटर कॉलेज मे रविवार को पंडित बनवारी लाल उद्यमिता केंद्र का उद्घाटन समारोह मे मुख्य अतिथि के रूप मे उत्तर प्रदेश सरकार के खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी पहुंचे।उद्घाटन समारोह मे दीप प्रज्वलित कर फीता काट कर कार्यक्रम मे उपस्थित लोगो को सम्बोधित किया।
सत्यनारायण तिवारी इंटर कॉलेज के प्रबंधक श्री कान्त तिवारी ने बताया पंडित बनवारी लाल सेवा संस्थान के अंतर्गत लघु एवम् कुटीर उद्यमी मध्यम सेवादार तैयार करने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसमे नवयुवको को रिफ्रेसमेंट,रेस्टोरेंट (मिठाई चाट नमकीन) बनाने  की रोजगार परक शिक्षा दी जायेगी, संस्था की ओर से नारी सशक्तिकरण के तहत 30 कारखाने बनवाये गए है जिसमे प्रारम्भ में 30 महिलाओ को लघु रोजगार दिया जायेगा, संस्था ने रमाकांत मैनेजमेंट सेंटर की स्थापना भी कर दी है जिसमे कुशल प्रशिक्षको द्वारा नवयुवको को निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जायेगा।
मंत्री ने कहा की नवयुवको को रोजगार के लिए नई नई योजनाये दी जाएँगी, भारत के विकास के लिए नवजवान आगे बढ़ें, गांव में यह संस्थान स्थापित होने से ग्रामीण क्षेत्र के युवको को रोजगार मिल सकेगा, गांव के विकास के लिए उद्योग स्थापित करने पर मंत्री ने कार्यक्रम प्रबन्धक श्री कान्त तिवारी की सराहना के साथ साथ लखनऊ के एस पी ग्रामीण की पत्नी समजसेविका कृति सिंह की भी सराहना की और कहा की यदि सभी अधिकारियों की पत्नियां इसी तरह नारी सशक्तिकरण समाज सेवा में योगदान दें तो लोग जागरूक होंगे और देश तरक्की करेगा, वहीँ थानाध्यक्ष चैंपियन लाल को श्री कान्त तिवारी ने अंग वस्त्र भेंट कर समन्नित किया। वही इस मौके पर जावेंद्र तिवारी,सुरेंद्र दीक्षित, डाक्टर बीसी शुक्ला, राकेश द्विवेदी, मायाराम, निशु मिश्रा, मुख्य रूप से मौजूद रहे।
ग्रामीणों को मिला तोहफा
निगोहां बेनी गंज मार्ग पर उखड़े हुए खड़ंजे व बजबजाती नाली पर नज़र पड़ते ही मंत्री जी ने ग्रामीणों से सड़क व नाली बनवाने का वादा किया लगभग पांच सौ मीटर सड़क का तोहफा मिलने से ग्रामीणों व राहगीरों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी।
मुकेश द्विवेदी की रिपोर्ट————————————
——————————————————————————————————————
अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडियो के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular