विकलांग एसोसिएशन ने सुनी दिव्यांग जनों की समस्याएं

0
183
कानपुर महानगर। रविवार को विकलांग एससोसिएशन ने शास्त्री नगर स्थित सेंट्रल पार्क में दिव्यांगजनों के लिए एक समस्या समाधान शिविर का आयोजन किया। इस शिविर का मकसद यह है कि दिव्यांगजनों की समस्याओं को सुन कर उन्हें सुधारा जाए और जो उनके साथ न इंसाफी हो रही है उसको लेकर सरकार इन्हें पर्याप्त सुविधा मुहैया करवाए।
बस परिचालकों की मनमानी दिव्यांगजनों ने शिविर के दौरान  पेंशन,कृत्रिम अंग,रेलवे यूनिक कार्ड,यूडीआईडी कार्ड और दुकान संचालन के लिये ऋण के लिए आवेदन कर रजिस्ट्रेशन करवाया साथ ही उनसे बात कर उनकी समस्याओं को सुन कर उनका समाधान करने को लेकर तरकीब निकाली गयी।
शिविर की अध्यक्षता कर रहे विकलांग एससोसिएशन के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के परिचालकों पर आरोप मढ़ते हुए कहा कि ये लोग दिव्यांगजनों को निशुल्क बस यात्रा सुविधा का लाभ नही दे रहे हैं जबकि दिव्यंगजनो के पास प्रमाण पत्र और आधार कार्ड मौजूद थे आये दिन दिव्यंगजन इसके शिकार हो रहे हैं जिसकी शिकायत भी लगातार की जा रही है लेकिन कोई सुनवाई नही हो रही है उन्होंने मांग करते हुए कहा कि दिव्यांगजनों का जो हक है वह उन्हें दिया जाए उनके साथ इस तरह की नाइंसाफी न की जाए और साथ ही अध्यक्ष वीरेंद्र अवस्थी ने शिकोहाबाद डिपो के बस परिचालक के विरुद्ध शिकायत दर्ज की है।
शिविर के दौरान वीरन्द्र कुमार, अल्पना कुमारी, अरविंद सिंह ,राहुल कुमार, अशोक कुमार, संतोष शर्मा समेत तमाम लोग मौजूद रहे।
सर्वोत्तम तिवारी की रिपोर्ट
————————————————————————————————————————–
अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबर
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here